Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather ने लॉन्च किया सबसे सस्ता वेरिएंट, अब लाख के अंदर मिलेगी ये पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर?

इसमें फास्ट चार्जर नहीं लगता है इसको पूरा चार्ज करने के लिए ग्राहकों को 15 घंटे से अधिक का समय लगेगा। यह उसी 6.2 kW मोटर का उपयोग करता है जो ई-स्कूटर को 90 किमी / घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचने में मदद करता है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Sat, 15 Apr 2023 09:54 AM (IST)
Hero Image
इस बेस वेरिएंट में आप मिल करेंगे एथर के ये खास फीचर्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। एथर एनर्जी ने 98,183 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के मूल्य टैग के साथ अपने 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक नया बेस वेरिएंट लॉन्च किया है, जो कंपनी की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर हो गई है। इससे पहले एथर 450 प्लस सबसे सस्ता वेरिएंट था, जिसे कंपनी बंद करने जा रही है।

एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के लिए पहले ग्राहकों को 1 लाख 30 हजार रुपये तक खर्च करने पड़ते थे, जो अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की तुलना में काफी महंगी थी। ग्राहक लाख रुपये के अंदर इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की काफी डिमांड करते हैं, उन्हीं ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए एथर लाख रुपये के अंदर बेस वेरिएंट को लॉन्च किया है। हालांकि 98,183 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) जो कीमतें हैं ये सब्सिडी के बाद की हैं। अन्य राज्यों में कीमतों में फर्क देखा जा सकता है।

इस बेस वेरिएंट में आप मिल करेंगे एथर के ये खास फीचर्स

एंट्री-लेवल एथर 450X में उतने अधिक फीचर्स नहीं मिलते है, जो अपर वेरिएंट में देखने को मिलता है। ई-स्कूटर में राइड मोड्स, पार्क असिस्ट, हिल-होल्ड असिस्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, जीपीएस नेविगेशन और लाइव ट्रैकिंग जैसी फीचर्स को नहीं जोड़ा गया है। यहां तक ये वेरिएंट OTA अपडेट को भी सपोर्ट नहीं करता है। 7 इंच का टचस्क्रीन में आपको बेसिक जरूरी फीचर एक्सेस करने के लिए मिल जाएगा।

बैटरी पैक और रेंज

कंपनी ने बैटरी पैक और रेंज से कोई छेड़छाड़ नहीं किया है, इसमें अभी भी उसी 3.7 kWh बैटरी पैक को बरकरार रखा है, जो सिंगल चार्ज पर 146 किमी की रेंज देने में सक्षम है। इसमें फास्ट चार्जर नहीं लगता है, इसको पूरा चार्ज करने के लिए ग्राहकों को 15 घंटे से अधिक का समय लगेगा।

यह उसी 6.2 kW मोटर का उपयोग करता है, जो ई-स्कूटर को 90 किमी / घंटा की टॉप स्पीड तक पहुंचने में मदद करता है।