Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather Rizta:घुटने तक पानी में भी चलेगा एथर का नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Rizta, देखें Video

इलेक्ट्रिक स्‍कूटर बनाने वाली कंपनी Ather की ओर से जल्‍द ही नया स्‍कूटर Rizta को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। कंपनी की ओर से इस स्‍कूटर के लॉन्‍च से पहले Water Wading Test किया गया है। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है। कंपनी के इस स्‍कूटर में क्‍या खूबियां दी गई हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Thu, 21 Mar 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
Ather Rizta के Water Wading Test का वीडियो सोशल मीडिया पर वारयल हो रहा है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी Ather की ओर से हाल में ही Rizta इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी की ओर से स्‍कूटर के कई टेस्‍ट किए जा रहे हैं। जिसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद की जा रही हैं। हाल में ही कंपनी ने इस स्‍कूटर का Water Wading Test किया है। हम इस खबर में आपको बता रहे हैं कि यह टेस्‍ट कितने पानी में किया गया है और इसके नतीजे क्‍या रहे हैं।

Ather Rizta का हुआ Water Wading Test

एथर एनर्जी की ओर से जल्‍द लॉन्‍च होने वाले इलेक्ट्रिक स्‍कूटर Rizta का पानी में टेस्‍ट किया गया है। इस टेस्‍ट की वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। जिसे कई लोग पसंद भी कर रहे हैं। वीडियो के मुताबिक स्‍कूटर का टेस्‍ट 400 एमएम पानी में किया गया। जिसमें स्‍कूटर करीब आधा डूबा हुआ नजर आ रहा है।

क्‍या रहा नतीजा

एथर के नए स्‍कूटर का पानी में टेस्‍ट किया गया। जिसमें 400 एमएम पानी से स्‍कूटर को निकाला गया। इस दौरान स्‍कूटर में किसी तरह की कोई भी परेशानी सामने नहीं आई। कंपनी की ओर से वीडियो के साथ बताया गया कि Ather Rizta का पानी में टेस्‍ट किया गया और यह आपके परिवार के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें- फरवरी 2024 में Electric Two Wheeler की मांग में हुई बढ़ोतरी, जानें टॉप-5 की डिटेल

पहले किया था बैटरी का टेस्‍ट

कंपनी की ओर से Rizta इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के Water Wading Test से पहले इसकी बैटरी का भी टेस्‍ट किया गया था। बैटरी के टेस्‍ट के दौरान उसे 40 फुट की ऊंचाई से नीचे गिराया गया था। जिसके बाद अब इसके दूसरे टेस्‍ट की वीडियो को सोशल मीडिया पर सार्वजनिक किया गया है।

क्‍या होंगी खूबियां

कंपनी ने इस इलेक्टिक स्‍कूटर को लेकर कोई खास जानकारी नहीं पेश की है, लेकिन एथर ने रिज्टा फैमिली ई-स्कूटर के लिए सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट और सीट के नीचे स्टोरेज का वादा किया है। कंपनी वर्तमान में क्रमशः 2.9 kWh और 3.7 kWh क्षमता में बैटरी पैक बनाती है। पहला 111 किमी की रेंज का वादा करता है, जबकि दूसरा एक बार चार्ज करने पर 150 किमी (प्रमाणित) की रेंज प्रदान करता है। ऐसे में उम्‍मीद की जा रही है कि इन दोनों में से एक विकल्‍प को इस नए स्‍कूटर में दिया जा सकता है।

कब होगा लॉन्‍च

कंपनी की ओर से Rizta इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को छह अप्रैल को लॉन्‍च किया जाएगा। इससे पहले कंपनी इस स्‍कूटर के लगातार टेस्‍ट कर रही है पानी से निकालने वाले टेस्‍ट की वीडियो के साथ कंपनी ने जानकारी दी है कि आईपी 67 रेटिंग वाले बैटरी पैक के साथ Ather Rizta छह अप्रैल को आने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़ें- Ather ने 40 फुट की ऊंचाई से गिरा दी Rizta ई-स्कूटर की बैटरी, नीचे आते ही हुआ ये हाल; देखें VIDEO