Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 अप्रैल को मारेगा एंट्री, जानिए संभावित पावरट्रेन और फीचर डिटेल्स

बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता Ather Energy की ओर से 6 अप्रैल को नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta पेश किया जाएगा। अब तक सामने आई डिटेल्स और स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Ather Rizta electric scooter स्पोर्टी एथर 450 सीरीज की तरह नहीं है। ये कम्फर्ट और व्यावहारिकता पर ध्यान देने के साथ फैमिली के लिए डिजाइन किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
Ather Rizta इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 अप्रैल को पेश किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बेंगलुरु स्थित ईवी निर्माता Ather Energy की ओर से 6 अप्रैल को नवीनतम इलेक्ट्रिक स्कूटर Rizta पेश किया जाएगा। कंपनी ने अपने आगामी Community Day 2024 पर इस ई-स्कूटर को लॉन्च करने का फैसला किया है। आइए, जान लेते हैं कि कंपनी का ये फैमिली स्कूटर कैसा रहने वाला है।

Ather Rizta में क्या खास?

अब तक सामने आई डिटेल्स और स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि Ather Rizta electric scooter स्पोर्टी एथर 450 सीरीज की तरह नहीं है। इसके बजाय, ये कम्फर्ट और व्यावहारिकता पर ध्यान देने के साथ फैमिली के लिए डिजाइन किया गया है। व्यावहारिकता की बात करें तो कंपनी का दावा है कि इस स्कूटर में सेगमेंट की सबसे बड़ी सीट मिलेगी, जिसकी तस्वीरें हाल ही में कंपनी के सीईओ तरुण मेहता ने भी शेयर की थीं।

यह भी पढ़ें- Tata Motors ने फरवरी 2024 में दर्ज की 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी, इन कारों की रही मांग

पावरट्रेन और फीचर डिटेल्स 

उम्मीद है कि Rizta E-Scooter एथर की वर्तमान लाइनअप से कुछ फीचर्स उधार लेगा। इसमें पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल शामिल हो सकता है, जिसमें टचस्क्रीन कैपेबिलिटी और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी शामिल है। इसमें अलग-अलग राइड मोड, क्विक चार्जिंग और नेविगेशन असिस्टेंस भी शामिल किए जाने की उम्मीद है।

रिज्टा अन्य एथर मॉडलों की तुलना में बेहतर रेंज और प्रदर्शन की पेशकश कर सकता है, संभवतः नई बैटरी और मोटर कॉन्फिगरेशन के कारण इसकी रेंज बढ़ेगी। 6 अप्रैल को एथर कम्युनिटी डे इवेंट में आधिकारिक तौर पर रिज्टा का अनावरण किया जाएगा।

1.89 लाख में लॉन्च हुआ Ather 450 Apex

Ather Energy ने हाल ही में 450 Apex इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.89 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। स्कूटर के लिए बुकिंग प्रक्रिया पहले ही शुरू  हो गई है। इसके लिए डिलीवरी मार्च में शुरू होने वाली है। 

यह भी पढ़ें- फरवरी 2024 में 2 लाख यूनिट सेल से थोड़ा चूक गई Maruti Suzuki, इन गाड़ियों की बिक्री ने दिया धोखा