Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ather ने 40 फुट की ऊंचाई से गिरा दी Rizta ई-स्कूटर की बैटरी, नीचे आते ही हुआ ये हाल; देखें VIDEO

Ather Energy 6 अप्रैल 2024 को होने वाले Community Day इवेंट में Rizta electric scooter पेश करने जा रही है। टीजर वीडियो में कंपोनेंट की ड्यूरबिलिटी को प्रदर्शित करने के लिए बैटरी को 40-फुट ड्रॉप टेस्ट से गुजरते हुए दिखाया गया है। आपको बता दें कि कंपनी वर्तमान में क्रमशः 2.9 kWh और 3.7 kWh क्षमता में बैटरी पैक बनाती है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 13 Mar 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
Ather ने 40 फुट की ऊंचाई से गिरा दी Rizta ई-स्कूटर की बैटरी।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ather Energy 6 अप्रैल, 2024 को होने वाले Community Day इवेंट में Rizta electric scooter पेश करने जा रही है। शुरुआत करने से पहले कंपनी ने इसे टीज करना शुरू कर दिया है। एथर ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर नए नया वीडियो शेयर करते हुए बैटरी पैक दिखाया गया है।

View this post on Instagram

A post shared by Swapnil Jain (@swapniljain89)

टीजर वीडियो में कंपोनेंट की ड्यूरबिलिटी को प्रदर्शित करने के लिए बैटरी को 40-फुट ड्रॉप टेस्ट से गुजरते हुए दिखाया गया है। परीक्षण के अंत में बैटरी पैक सफलतापूर्वक प्रभाव झेलने के साथ वीडियो खत्म हो जाता है। कंपनी का कहना है कि ड्रॉप टेस्ट से खराब सड़कों पर चलते समय बैटरी पैक की झटके झेलने की क्षमता का पता चलता है।

यह भी पढ़ें- ड्राइविंग के दौरान इंजन हो जाए ओवरहीट, तो करें यह जरूरी काम, नहीं तो हो जाएगा बड़ा नुकसान

Ather Rizta में क्या खास? 

कंपनी ने क्षमता या रेंज पर संख्या बताए बिना अब तक यही सारी जानकारी साझा की है। हालांकि, फ्लैट डिजाइन Ather 450X के समान फ्लोरबोर्ड के नीचे बैटरी जाने का संकेत देता है, जो सीट के नीचे अधिकतम जगह सुनिश्चित करेगा।

बैटरी पैक और रेंज 

कंपनी ने इसको लेकर कोई खास जानकारी नहीं पेश की है, लेकिन एथर ने रिज्टा फैमिली ई-स्कूटर के लिए सेगमेंट में सबसे बड़ी सीट और सीट के नीचे स्टोरेज का वादा किया है। कंपनी वर्तमान में क्रमशः 2.9 kWh और 3.7 kWh क्षमता में बैटरी पैक बनाती है। पहला 111 किमी की रेंज का वादा करता है, जबकि दूसरा एक बार चार्ज करने पर 150 किमी (प्रमाणित) की रेंज प्रदान करता है। ये देखने की जरूरत है कि क्या रिज्टा को समान बैटरी पैक मिलेगा।

यहां दिक्कत है 

बड़ा बैटरी पैक स्कूटर का वजन भी बढ़ा देगा, जो कंपनी के लिए एक और चुनौती होगी। इसलिए, ये देखने की जरूरत है कि रिज्टा को फैमिली स्कूटर खरीदार की जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे इंजीनियर किया गया है। रिज्टा पर पूरा विवरण अगले महीने की शुरुआत में उपलब्ध होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Creta N Line vs Hyundai Creta: डिजाइन-इंजन नहीं, असली खेल तो कीमत में है; खरीदने से पहले जान लीजिए