Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW i7 और Mercedes-Benz EQS को टक्कर देने 2024 तक आ सकती है Audi A8 EV

Audi A8 EV ऑडी ए8 ईवी पीपीई प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसी प्लेटफॉर्म पर पोर्श और ऑडी की कुछ कारें बेस्ड है।Audi Grandsphere कॉन्सेप्ट में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं। चलिए आपको इसके बारे में अधिक जानकारी देते हैं। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 23 Apr 2023 10:38 AM (IST)
Hero Image
Audi A8 EV साल 2024 तक देगी दस्तक, जानें इसमें क्या कुछ होगा खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi A8 ईवी या इलेक्ट्रिक वाहन 2024 में आधिकारिक तौर पर पेश होने के लिए पूरी तरह से तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी की सबसे पावरफुल मॉडल होगी, जो एक रेंज क्षमता के साथ आएगी। आपको बता दें, ऑडी के पास पहले से ही कई ऑल इलेक्ट्रिक मॉडल हैं, लेकिन ऑडी ए8 कंपनी के काफी दमदार प्रोडक्ट में से एक है।

Audi A8 EV पीपीई प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है

आपको बता दें, ऑडी ए8 ईवी पीपीई प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है। इसी प्लेटफॉर्म पर पोर्श और ऑडी की कुछ कारें बेस्ड है। यह ऑडी ग्रैंड स्फीयर कॉन्सेप्ट व्हीकल पर भी बेस्ड है जिसे 2021 में पेश किया गया था। वहीं रिपोर्ट्स के मुताबिक Audi A8 EV 120 kWh बैटरी पैक के साथ आएगी जो एक बार फुल चार्ज में 750 किलोमीटर तक की रेंज दे सकती है।

Audi Grandsphere कॉन्सेप्ट दो इलेक्ट्रिक मोटर्स बेस्ड है

Audi Grandsphere कॉन्सेप्ट में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स हैं और इसमें 710 hp की पावर और लगभग 960 Nm का टॉर्क जनरेट करती है। वहीं ऑडी ए8 ईवी में आएगी, तो भी सबसे दमदार रेंज के साथ आएगी। वर्तमान में Audi RS e-tron GT की है जो 637 hp प्रदान करती है।

Audi A8 EV मुकाबला

पेश होने के बाद से और Audi A8 EV बीएमडब्ल्यू i7 और मर्सिडीज-बेंज EQS को टक्कर देगी। ऑडी को इस कार से काफी उम्मीद है। कंपनी इसके कारण अपने पोर्टफोलियो का विस्तार करेगी। कंपनी का साल 2025 से पहले 20 इलेक्ट्रिक मॉडल रखने की योजना है।

लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी

आपको बता दें, लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी Audi India की इस साल जनवरी -मार्च तिमाही में बिक्री पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दो गुना बढ़ गई है। इसपर कंपनी ने बताया कि उसने कुल 1,950 यूनिट्स सेल की हैं जो पिछले साल बेची गई 862 यूनिट्स के मुकाबले दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है।