Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi India ने लगाया देश का पहला अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग प्वाइंट, मार्च 2024 तक होगी फ्री चार्जिंग; जानें डिटेल्स

Audi India और ChargeZone ने 450 किलोवाट की क्षमता वाले भारत के पहले अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है। नया आरई-संचालित अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन शहर के सभी ईवी मालिकों के लिए उपलब्ध होगा। ऑडी इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को मार्च 2024 तक मुफ्त चार्जिंग का लाभ मिलेगा। ऑडी इंडिया ने मायऑडी कनेक्ट मोबाइल पर ई-ट्रॉन हब भी बनाया है जो अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेगा।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 14 Dec 2023 08:00 PM (IST)
Hero Image
Audi India ने देश का पहला RE-Powered अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग प्वाइंट लगाया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Audi India और ChargeZone ने 450 किलोवाट की क्षमता वाले भारत के पहले अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन का उद्घाटन किया है। पहला आरई-संचालित अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में स्थित है और 500 Amp लिक्विड-कूल्ड गन द्वारा सक्षम इलेक्ट्रिक वाहन को 360 किलोवाट तक बिजली प्रदान कर सकता है। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

मार्च 2024 तक  होगी फ्री चार्जिंग 

नया आरई-संचालित अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन शहर के सभी ईवी मालिकों के लिए उपलब्ध होगा। ऑडी इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को मार्च 2024 तक मुफ्त चार्जिंग का लाभ मिलेगा। इसके अलावा, ऑडी ई-ट्रॉन मालिकों को स्टेशन पर अपनी कारों को चार्ज करने पर स्टारबक्स से कॉफी वाउचर भी मिलेगा।

यह भी पढ़ें- 2024 Kia Sonet First Look Review: नया डिजाइन और ADAS जैसे बेहतरीन फीचर्स, जानिए कितनी स्मार्ट हो गई नई सोनेट

कंपनी का कहना है कि इन चार्जिंग स्टेशनों को किसी भी सहायता के लिए उपलब्ध प्रशिक्षित कर्मियों द्वारा संचालित किया जाएगा, जबकि ईवी मालिकों के लिए अपने वाहन को प्लग इन करने के दौरान आराम करने के लिए एक लाउंज भी होगा।

ई-ट्रॉन हब से खोजें चार्जिंग स्टेशन 

ऑडी इंडिया ने मायऑडी कनेक्ट मोबाइल पर 'ई-ट्रॉन हब' भी बनाया है जो अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्टेशन के बारे में अधिक जानकारी प्रदान करेगा। नया ऐप बड़े पैमाने पर ईवी खरीदारों के लिए ग्राहक-केंद्रित जानकारी प्रदान करता है और पांच भागीदारों - आर्गो ईवी स्मार्ट, चार्ज जोन, रिलक्स इलेक्ट्रिक, लायनचार्ज और जोन चार्जिंग द्वारा चार्जिंग स्टेशन भी दिखाएगा।

यह भी पढ़ें- Ather 450S और 450X इलेक्ट्रिक स्कूटर पर इस महीने मिल रहा जबरदस्त डिस्काउंट, ऐसे उठाएं लाभ

ऑडी इंडिया ने देश के 73 शहरों में 140 से अधिक चार्जर स्थापित किए हैं, जो कंपनी के डीलरशिप और सर्विस सेंटरों और चुनिंदा स्कोडा वोक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (SAVWIPL) समूह डीलरशिप तक फैले हुए हैं। ऐप पर ऑडी ई-ट्रॉन मालिकों के लिए 1,000 से अधिक चार्ज पॉइंट उपलब्ध हैं, आने वाले महीनों में और भी जोड़े जाएंगे।