Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

महंगी हो गई Audi की गाड़ियां, खरीदने के लिए चुकाने होंगे इतने अतिरिक्त रुपये

Audi Car Price Hike अगर आप इन दिनों ऑडी की गाड़ियां खरीदने वाले हैं तो आपके लिए एक बुरी खबर है। वाहन निर्माता ने अपने पूरे मॉडल रेंज में बढ़ोतरी की है जिससे अब इनकी कीमत 1.7 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। (फोटो क्रेडिट फाइल फोटो)

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Tue, 17 Jan 2023 02:57 PM (IST)
Hero Image
Audi Car Price Hike January 2023, See Full Details

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Audi Car Price Hike: पिछले महीने ही वाहन निर्माता ऑडी ने यह घोषणा की थी कि ब्रांड के सभी मॉडल्स की कीमतों में जनवरी से इजाफा किया जाएगा। अब कंपनी ने बढ़ते इनपुट कॉस्ट की वजह से अपने पूरे पोर्टफोलियो की कीमतों को 1.7 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। वर्तमान समय में ऑडी के पास

A4, A6, A8 L, Q3, Q5, Q7, Q8, S5 सहित कई सेडान, प्रीमियम और प्रीमियम प्लस कारें हैं।

Audi कारों की नई कीमत

बढ़ोतरी के बाद Audi कारों की कीमतों पर नजर डालें तो A4 तीन वेरिएंट्स- प्रीमियम, प्रीमियम प्लस और टेक्नोलॉजीह 43.85 लाख रुपये से शुरू होता है और टॉप-स्पेक ट्रिम के लिए 51.85 लाख रुपये तक जाता है। A6 की कीमत अब बेस वेरिएंट के लिए 61.60 लाख रुपये और टॉप वेरिएंट के लिए 66.26 लाख रुपये हो गई है। A8L के सेलिब्रेशन एडिशन और टेक्नोलॉजी वेरिएंट की कीमत अब क्रमशः 1.34 करोड़ रुपये और 1.62 करोड़ रुपये है।

Q5 की कीमत 61.51 लाख रुपये से लेकर 67.05 लाख रुपये तक हैं। Q8 की नई कीमत 1.06 करोड़ रुपये और 1.43 करोड़ रुपये हैं। इसके अलावा,टॉप मॉडल RS Q8 की कीमत में 3.54 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है, जिसके बाद इसकी कीमत 2.22 करोड़ रुपये हो गई है।

हाल में आया है ऑडी का स्पेशल एडिशन

ऑडी Q5 मॉडल को हाल में लॉन्च किया गया है। यह एक स्पेशल एडिशन के रूप में आई है जिसमें प्रीमियम प्लस, स्पेशल एडिशन और टेक्नोलॉजी जैसे तीन वेरिएंट दिए गए हैं। इस मॉडल की शुरुआती कीमत 65 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है और इसमें वॉयस कंट्रोल्स, एमएमआई नेविगेशन प्लस, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।

Audi A4 के फीचर्स में हुए बदलाव

पिछेल साल ही ऑडी ने अपने A4 मॉडल को भी अपडेट किया था। इसमें 19 स्पीकर और 755 वाट आउटपुट के साथ 16 चैनल एम्पलीफायर और सबवूफर, पियानो ब्लैक इंटीरियर, 3 जोन क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस स्मार्टफोन चार्जिंग सिस्टम और पार्क असिस्ट जैसे फीचर्स को अपडेट किया गया है। 

ये भी पढ़ें-

गाड़ी चलने के बाद कार केबिन से आती है रबर जलने की बदबू? जानिए इसके पीछे की वजह

BS Emission Norms: क्या है गाड़ियों का भारत स्टेज मानदंड? जानें BSI, BSII, BSIII, BSIV और BSVI का आधार