Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi India ने बिक्री के मामले में बनाया रिकॉर्ड, पिछले 9 महीनों में दर्ज की 88 प्रतिशत की ग्रोथ

Audi India ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि उसने इस साल के पहले 9 महीनों में 88 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए 5530 यूनिट की रिटेल सेल की है। इसी अवधि के दौरान ई-ट्रॉन रेंज में 42 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। निर्माता ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान 2056 यूनिट की डिलीवरी की। आइए पूरी खबर के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 04 Oct 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
Audi India ने सेल में 88 प्रतिशत की ग्रोथ दर्ज की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Audi India ने आज घोषणा करते हुए कहा है कि उसने इस साल के पहले 9 महीनों में 88 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज करते हुए 5,530 यूनिट की रिटेल सेल की है। इस वृद्धि के पीछे का कारण यह है कि उनकी एसयूवी रेंज में 187 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। निर्माता ने भारतीय बाजार में नई Q8 e-tron, Q8 Sportback e-tron, Q3 और Q3 Sportback लॉन्च की है।

इसके अलावा, निर्माता भारतीय बाजार में Q7, Q8, Audi A8 L, S5 Sportback, RS5 Sportback, RS Q8, e-trone GT और RS e-trone GT भी बेच रही है।

Audi ने जमकर बेची गाड़ियां 

इसी अवधि के दौरान ई-ट्रॉन रेंज में 42 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई। निर्माता ने 2023 की तीसरी तिमाही के दौरान 2,056 यूनिट की डिलीवरी की। ऑडी के पूर्व स्वामित्व वाले व्यवसाय 'ऑडी एप्रूव्ड' ने भी 63 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है। वर्तमान में 25 आउटलेट के साथ काम कर रही ऑडी एप्रूव्ड अपनी पहुंच का विस्तार करेगी।

यह भी पढ़ें- Yamaha FZ-S FI V4 को मिले 2 नए कलर ऑप्शन, 1.28 लाख रुपये है शुरुआती कीमत

Audi India के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा,

“ऑडी इंडिया ने 88% की मजबूत वृद्धि के साथ 5,530 यूनिट की खुदरा बिक्री की है। हमारी एसयूवी में 187% की वृद्धि देखी गई है। आगामी त्योहारी सीजन के साथ, हम उम्मीद कर रहे हैं कि ऑडी ए4, ऑडी ए6, ऑडी क्यू3, ऑडी क्यू3 स्पोर्टबैक, क्यू5, ऑडी क्यू7 और ऑडी क्यू8 सहित हमारी सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों की निरंतर मांग के कारण यह वृद्धि जारी रहेगी।"

Audi India को त्योहारी सीजन से बड़ी उम्मीदें

बलबीर सिंह ढिल्लों ने कहा कि हमारे हालिया लॉन्च, ऑडी क्यू8 ई-ट्रॉन और ऑडी क्यू8 स्पोर्टबैक ई-ट्रॉन के साथ, अब हमारे पास सेगमेंट में सबसे व्यापक ईवी पोर्टफोलियो है। हम त्योहारी सीजन के दौरान अपनी इलेक्ट्रिक रेंज की अच्छी मांग को लेकर आश्वस्त हैं, जिसमें भारत की पहली ईवी सुपरकार - ऑडी ई-ट्रॉन जीटी और ऑडी आरएस ई-ट्रॉन जीटी भी शामिल हैं।