Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi India की कार बिक्री में दोगुनी उछाल, कंपनी की Premium SUV खूब की जा रही हैं पसंद

Audi India ने एक बयान में कहा कि हमारे उत्पाद लाइन-अप में 16 मॉडल हैं और वर्तमान में हमारे पास सबसे मजबूत एसयूवी पोर्टफोलियो है। कंपनी ने इसी बदौलत अपनी बिक्री को पिछले साल की तुलना में दोगुना कर लिया है।(फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 19 Apr 2023 01:23 PM (IST)
Hero Image
Audi India reports over two fold jump in sales in Jan March quarter

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi India ने मंगलवार को कहा कि इस साल जनवरी-मार्च तिमाही में उसकी बिक्री पिछले साल की समान अवधि की तुलना में दो गुना बढ़ गई है। कंपनी ने बताया कि इस साल की तिमाही में उसने कुल 1,950 यूनिट्स सेल की हैं जो पिछले साल बेची गई 862 यूनिट्स के मुकाबले  दोगुनी से भी ज्यादा हो गई है। क्या है पूरी खबर आइए आपको बताते हैं।

दोगुनी हो गई कारों की बिक्री

Audi India के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने हाल ही में दिए एक बयान में कहा कि हमारे उत्पाद लाइन-अप में 16 मॉडल हैं और वर्तमान में हमारे पास सबसे मजबूत एसयूवी पोर्टफोलियो भी है। कंपनी का एसयूवी पोर्टफोलियो कुल बिक्री का 60 प्रतिशत से अधिक योगदान देता है ।उन्होंने कहा कि नई लॉन्च की गई Audi Q3 और Audi Q3 Sportback की देश भर में जबरदस्त मांग है। कंपनी ने इसी बदौलत अपनी बिक्री को पिछले साल की तुलना में दोगुना कर लिया है।

Pre-owned car का व्यापार बढ़ाएगी कंपनी

समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए ढिल्लों ने कहा कि उनकी कंपनी विकास पथ पर है और वर्ष 2023 के अंत तक उन्हे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। कंपनी ने कहा कि वह भारत में अपने प्री-ओन्ड कार व्यवसाय Audi Approved Plus का विस्तार जारी रखेगी। वर्तमान में Audi Approved Plus देश के सभी प्रमुख केंद्रों में 22 आउटलेट्स के साथ काम कर रहा है। उन्होने कहा कि ब्रांड तेजी से इसका विस्तार कर रहा है और साल के अंत तक 25 से अधिक प्री-ओन्ड कार सर्विस हो जाएंगी।

भारत में Audi की कारें

ये प्रीमियम कार निर्माता कंपनी भारत में अपनी A4, A6, A8 L, Q3, Q3 Sportback, Q5, Q7, Q8, S5 Sportback, RS5 Sportback, RS Q8, e-tron 50, e-tron 55, e-tron Sportback 55, e-tron GT और RS e-tron GT कारों को बेचती है।