Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

25 साल में तीन जनरेशन, अब खत्म हुआ सफर... Audi बंद कर रही है TT स्पोर्ट्स कार

Audi TT को पहली बार 1995 में एक कॉन्सेप्ट कार के रूप में दुनिया के सामने पेश किया गया था जिसके बाद इसे प्रोडक्शन के रूप में लाया गया था। लेकिनअब इसका सफर समाप्त हो गया है। कंपनी अब इस स्पोटर्स कार को बंद करने वाली है। (जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sun, 19 Feb 2023 04:20 PM (IST)
Hero Image
अब खत्म हुआ सफर... Audi बंद कर रही है TT स्पोर्ट्स कार

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जर्मन की वाहन निर्माता कंपनी ऑडी अब अपने सबसे फेमस मॉडलों में से एक, TT स्पोर्ट्स कार को बंद करने की तैयारी कर रही है। जी हां, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह सफर जल्द ही खत्म हो जाएगा। 25 साल से ये कार दौड़ रही थी और तीन जनरेशन के बाद, टीटी और टीटीएस स्पोर्ट्स कारों को अब कूपे और रोडस्टर बॉडी स्टाइल, दोनों में आखिरी वेरिएंट मिल रहा है। चलिए आपको बताते हैं इस कार में आखिर क्या खास है।

AUDI 45 Quattro

इसका आखिरी एडिशन TT 40 TFSI, 45 Quattro और TTS के लिए उपलब्ध होगा। कूप और रोडस्टर बॉडी स्टाइल तीन वेरिएंट के लिए उपलब्ध होंगे और उन्हें टीटी से अलग करने के लिए ऑडी एक ब्लैक स्टाइलिंग पैकेज जोड़ेगी, जिसमें ब्लैक बैजिंग, ब्लैक ओआरवीएम, ब्लैक टेलपाइप्स और एक ब्लैक रियर स्पॉइलर शामिल हैं। कन्वर्टिबल में ब्लैक रोलओवर बार का एक सेट भी होगा। फिर ब्रेक कॉलिपर्स को रेड कलर से पेंट किया गया है और टीटी में 20 इंच के पांच-स्पोक एलॉय व्हील होंगे। टीटीएस के लिए, ऑडी 7-स्पोक स्पोर्ट रिम्स पेश करेगी।

कीमत 

फाइनल एडिशन में कारों के अंदर, ऑडी रेड कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ स्टीयरिंग व्हील के लिए लैदर-फिनिश्ड आर्मरेस्ट, डोर हैंडल और अल्केन्टारा लेदर के साथ एक अपडेटेड केबिन भी पेश कर रहा है। इसके आखिरी वेरिएंट की कीमतें लगभग 41.75 लाख रुपये से 56.23 लाख रुपये) तक जाएंगी। लेकिन अभी तक ये स्पष्ट नहीं है कि वाहन निर्माता कंपनी इसके फाइनल  एडिशन को भारत में लेकर आएगी भी कि नहीं।

Audi TT

Audi TT को पहली बार 1995 में एक कॉन्सेप्ट कार के रूप में दुनिया के सामने पेश किया गया था, जिसके बाद इसे प्रोडक्शन के रूप में लाया गया और पहली जनरेशन ब्रिकी के लिए 1998 में चली गई। दूसरी जनरेशन को 2006 में लॉन्च किया गया था और 2014 में तीसरी जनरेशन का मॉडल आया था। 2023 टीटी की सिल्वर जुबली है इसे बाजार में आए 25 साल हो गए, ऑडी इस साल के अंत तक इन कारों का उत्पादन बंद कर सकती है। 

ये भी पढ़ें-

2023-24 होगा RoyalEnfield के लिए खास, कंपनी लेकर आने वाली है 5 नई धांसू मोटरसाइकिलें

Mahindra Thar से लेकर Hyundai Creta तक,15 लाख से कम कीमत में आती हैं ये दमदार SUVs