Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi Q7 facelift से उठा पर्दा, कस्टमाइजेबल लेजर हेडलाइट्स के साथ मिलेगा नया फ्रंट फेसिया; पढ़िए डिटेल

Audi Q7 Facelift मौजूदा मॉडल की तुलना में अपडेटेड फ्रंट प्रोफाइल और एडजस्टेबल लेजर हेडलाइट के साथ आती है। एसयूवी की एक नई पीढ़ी को पेश करने के बजाय ऑडी ने Q7 के दूसरी पीढ़ी के अवतार को दूसरा नया रूप दिया है। पावरट्रेन के मोर्चे पर Audi Q7 फेसलिफ्ट में 3.0-लीटर डीजल इंजन दो अलग-अलग स्टेट में उपलब्ध हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 30 Jan 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
Audi Q7 facelift को अनवील किया गया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Audi ने ग्लोबल मार्केट में अपडेटेड Q7 SUV को पेश किया है। जर्मन लग्जरी कार ब्रांड पिछले कई महीनों से Audi Q7 Facelift के प्रोटोटाइप की टेस्टिंग कर रही है। अपडेटेड मॉडल को यूरोप में पेश किया गया था। Q7 SUV का नया संस्करण मार्च 2024 तक यूरोपीय बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा और इसे धीरे-धीरे अन्य वैश्विक बाजारों में पेश किया जाएगा।

डिजाइन अपडेट 

Audi Q7 Facelift मौजूदा मॉडल की तुलना में अपडेटेड फ्रंट प्रोफाइल और एडजस्टेबल लेजर हेडलाइट के साथ आती है। एसयूवी की एक नई पीढ़ी को पेश करने के बजाय, ऑडी ने Q7 के दूसरी पीढ़ी के अवतार को दूसरा नया रूप दिया है।

यह भी पढ़ें- 2024 Range Rover Evoque भारतीय बाजार में 67.90 लाख रुपये की कीमत पर लॉन्च, जानिए पहले से क्या बदला

इस एसयूवी में एक अपडेटेड सिंगल-फ्रेम ग्रिल है। लोअर फ्रंट फेसिया भी फिर से डिजाइन किए गए वर्टिकल कॉर्नर वेंट के साथ आता है। इसका सबसे बड़ा अपडेट मैट्रिक्स एचडी एलईडी हेडलैंप है, जो आउटगोइंग मॉडल के समान दिखता है, लेकिन लेजर लाइट के साथ आता है और इसे कस्टमाइज किया जा सकता है।

डायमेंशन  

Q7 फेसलिफ्ट का बेस वेरिएंट अब 19 इंच के व्हील्स, एल्यूमीनियम रूफ रेल, पार्किंग असिस्ट के साथ एक रियर-व्यू कैमरा और साथ ही कंट्रास्ट स्टिचिंग के साथ आता है। वैकल्पिक रूप से इसमें ग्रीनहाउस पैनल के लिए 9 डेकोरेटिव इनले मिलते हैं। एसयूवी अब तीन नए एक्सटीरियर कलर ऑप्शन के साथ आती है, इसमें अस्करी ब्लू, साखिर गोल्ड और चिली रेड शामिल है। इसमें 20 से 22 इंच के व्हील ऑप्शन भी मिलते हैं।

इंजन

पावरट्रेन के मोर्चे पर Q7 फेसलिफ्ट में 3.0-लीटर डीजल इंजन दो अलग-अलग स्टेट में उपलब्ध हैं। SQ7 के लिए एक V6 और एक 4.0-लीटर ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V8 मोटर है, जो 4.1 सेकंड में 0-96 किमी प्रति घंटे तक पहुंचने का वादा करता है। उम्मीद है कि ऑटोमेकर इस कार को इस साल के अंत में या 2025 की शुरुआत में भारत में लॉन्च करेगा।

यह भी पढ़ें- FASTag KYC के लिए बचे हैं आखिरी दो दिन, नहीं किया अपडेट तो पड़ेगा पछताना, ऐसे कंप्लीट करें प्रोसेस