Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Audi Q8 facelift 1.17 करोड़ रुपये में लॉन्च, नए अपडेट्स के साथ हुई पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशियंट

नवीनतम Audi Q8 में एक बड़ी ट्रेपोजॉइडल ग्रिल है जिसे ब्लैक कलर स्कीम दी गई है। Audi Q8 facelift SUV में 3-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। एमीशन कम करने के लिए इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी लगाया गया है जो कार को पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशियंट बनाएगा। आइए इस प्रीमियम एसयूवी के बारे में जान लेते हैं।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 22 Aug 2024 12:08 PM (IST)
Hero Image
Audi Q8 facelift ने भारतीय बाजार में एंट्री मारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। जर्मन लग्जरी कार निर्माता Audi ने भारतीय बाजार में अपनी फ्लैगशिप Audi Q8 facelift SUV को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे 1.17 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया। इस महीने की शुरुआत में नवीनतम Audi Q8 की बुकिंग 5 लाख से शुरू हुई थी।

डिजाइन

नवीनतम Audi Q8 में एक बड़ी ट्रेपोजॉइडल ग्रिल है, जिसे ब्लैक कलर स्कीम दी गई है। 2D ऑडी लोगो, बड़े एयर डैम, MATRIX तकनीक के साथ हेडलैम्प का एक नया सेट और एक अपडेटेड रियर प्रोफाइल इसे पहले से खास बनाता है।

यह भी पढ़ें- 6 Airbags और बेहतरीन सेफ्टी रेटिंग के साथ आती हैं ये किफायती Compact SUV, कीमत भी 8 लाख से कम

फीचर्स और इंटीरियर 

इंटीरियर की बात करें, तो नवीनतम Audi Q8 के लेआउट में बहुत ज़्यादा बदलाव नहीं किया गया है। बीच में डुअल-स्क्रीन सेटअपभी बरकरार रखा गया है। इसमें एक इंफोटेनमेंट को मैनेज करने के लिए और दूसरा एयर-कंडीशनिंग फंक्शन को कंट्रोल करने के लिए है। हालांकि, फीचर लिस्ट के मामले में Q8 अब और भी बेहतर हो गई है। इस लिस्ट में वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, ADAS और एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम शामिल हैं।

इंजन और परफॉरमेंस

Audi Q8 facelift SUV में 3-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन है, जो 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़ा है। पावर और टॉर्क के आंकड़े 340 बीएचपी और 500 एनएम हैं। एमीशन कम करने के लिए इसमें 48V माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम भी लगाया गया है, जो कार को पहले से ज्यादा फ्यूल एफिशियंट बनाएगा। Audi Q8 Facelift भारतीय बाजार में Mercedes GLS, BMW X7 और Volvo XC90 जैसी SUVs को टक्कर देगी। 

यह भी पढ़ें- Kia की नई SUV टेस्टिंग के दौरान फिर हुई स्‍पॉट, मिली इंटीरियर की जानकारी