Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अगस्‍त में लॉन्‍च होगी Audi Q8 Facelift, सोशल मीडिया पर जारी हुआ पहला टीजर

जर्मनी की लग्‍जरी वाहन निर्माता Audi की ओर से भारतीय बाजार में कई बेहतरीन कारों और एसयूवी को ऑफर किया जाता है। ऑडी जल्‍द ही Q8 Facelift को लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है। इसके पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसका पहला टीजर जारी किया है। इसमें किस तरह के बदलाव किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Mon, 12 Aug 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
ऑडी की ओर से क्‍यू8 फेसलिफ्ट को अगस्‍त में लॉन्‍च किया जाएगा।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। यूरोप की लग्‍जरी कार कंपनी Audi की ओर से भारत में कई सेगमेंट में कारों को ऑफर किया जाता है। एसयूवी सेगमेंट में ऑफर की जाने वाली Q8 के Facelift को भारत में जल्‍द लॉन्‍च किया जाएगा। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने इसका सोशल मीडिया पर टीजर जारी किया है। इसमें किस तरह की जानकारी मिल रही है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

लॉन्‍च होगी Audi Q8 Facelift

ऑडी की ओर से फ्लैगशिप एसयूवी के तौर पर ऑफर की जाने वाली Q8 के Facelift वर्जन को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इसे 22 अगस्‍त को ही लॉन्‍च किया जाएगा। जिसमें कुछ खास बदलाव किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- 2024 Audi A6 e-tron से उठा पर्दा, पहली बार दिखेगा ऑल इलेक्ट्रिक अवतार

सोशल मीडिया पर टीजर जारी

लॉन्‍च से पहले कंपनी ने एसयूवी के फेसलिफ्ट वर्जन का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है। 15 सेकेंड के वीडियो टीजर में इसकी फ्रंट ग्रिल, एलईडी लाइट्स, साइड प्रोफाइल, रियर लाइट्स, एयर वेंट्स, रियर बंपर और एग्‍जॉस्‍ट, कनेक्टिड एलईडी लाइट्स जैसे फीचर्स की जानकारी दी गई है। इसके अलावा इसमें हीटेड सीट्स, हेड-अप डिस्‍प्‍ले, फोर जोन क्‍लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी मिलेंगे।

इंजन में नहीं होगा बदलाव

उम्‍मीद की जा रही है कि एसयूवी में सिर्फ कॉस्‍मैटिक बदलाव ही किए जाएंगे। इसके इंजन में किसी भी तरह का बदलाव होने की उम्‍मीद कम है। मौजूदा वर्जन की तरह ही फेसलिफ्ट वर्जन में तीन लीटर का वी6 इंजन दिया जाएगा। जिसके साथ 48V माइल्‍ड हाइब्रिड सिस्‍टम भी होगा। इसके साथ 8स्‍पीड गियरबॉक्‍स को दिया जाएगा। इस इंजन से एसयूवी को 340 हॉर्स पावर और 500 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलेगा।

मौजूदा वर्जन से महंगी होगी

मौजूदा Audi Q8 की एक्‍स शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये से लेकर 1.43 करोड़ रुपये के बीच है। उम्‍मीद है कि फेसलिफ्ट वर्जन की एक्‍स शोरूम कीमत मौजूदा वर्जन के मुकाबले थोड़ी ज्‍यादा होगी। बाजार में इसका सीधा मुकाबला मर्सिडीज बेंज जीएलई और बीएमडब्‍ल्‍यू एक्‍स5 जैसी दमदार एसयूवी से होता है।