Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tata Tiago EV में कंपनी ने दिए दो नए फीचर्स, सफर के दौरान मिलेगा फायदा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors ने अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक कार Tiago EV में दो नए फीचर्स को जोड़ा है। कंपनी की ओर से इस अपडेट के बाद ग्राहकों को किस तरह से फायदा मिलेगा। क्‍या टाटा मोटर्स की ओर से नए फीचर्स जोड़ने के बाद इलेक्ट्रिक हैचबैक की कीमत में किसी तरह का बदलाव किया गया है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Wed, 20 Mar 2024 07:29 PM (IST)
Hero Image
Tata Tiago EV में कंपनी ने दो नए फीचर्स को जोड़ा है। यह फीचर्स कौन से हैं। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Motors की ओर से ऑफर की जाने वाली इलेक्ट्रिक हैचबैक कार Tiago EV में दो नए फीचर्स को लाया गया है। क्‍या अपडेट करने के बाद टाटा की इस इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत में किसी तरह का बदलाव किया गया है। किस वेरिएंट में इन फीचर्स को दिया जाएगा और क्‍या ग्राहकों को इन फीचर्स के मिलने पर फायदा मिलेगा। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

Tata Tiago EV में जुड़े नए फीचर्स

रिपोर्ट्स के मुताबिक Tata Motors की ओर से हैचबैक कार Tiago EV में दो नए फीचर्स को जोड़ा गया है। कंपनी की ओर से इस इलेक्ट्रिक कार में जिन दो नए फीचर्स को लाया गया है। उनमें ऑटो डिमिंग आईआरवीएम और फ्रंट यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट शामिल हैं। इन दोनों ही फीचर्स को लॉन्‍ग रेंज वेरिएंट्स में ऑफर किया गया है।

किन ट्रिम में मिलेंगे फीचर

टाटा की टियागो ईवी के लॉन्‍ग रेंज के एक्‍सजेड प्‍लस और एक्‍सजेड प्‍लस टेक लक्‍स ट्रिम में फास्‍ट चार्जिंग वाले फ्रंट यूएसबी टाइप सी चार्जिंग पोर्ट दिए गए हैं। जबकि लॉन्‍ग रेंज के एक्‍सजेड प्‍लस टेक लक्‍स ट्रिम में ऑटो डिमिंग आईआरवीएम को दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Tata Nexon CNG: कितनी खास होगी देश की पहली टर्बो इंजन वाली सीएनजी कार? जानिए डिटेल्स

कितनी है रेंज

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक कार के लॉन्‍ग रेंज वेरिएंट में कंपनी की ओर से 24kWh की क्षमता वाली बैटरी को दिया जाता है। इसमें लगी मोटर से 55 किलोवाट की पावर और 114 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। जिससे कार को 5.7 सेकेंड में जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की स्‍पीड से चलाया जा सकता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से अपनी इलेक्ट्रिक हैचबैक कार में दो नए फीचर्स दिए हैं, लेकिन इसकी कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है। टियागो ईवी की एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये से शुरू होती है। इसके टॉप वेरिएंट की एक्‍स शोरूम कीमत 11.89 लाख रुपये है।

किनसे है मुकाबला

टाटा मोटर्स की टियागो इलेक्ट्रिक हैचबैक कार का भारतीय बाजार में सीधा मुकाबला सिट्रॉएन की ईसी3 और एमजी की कॉमेट ईवी से होता है।

यह भी पढ़ें- New Cars In India: Maruti से Tata तक 10 से ज्‍यादा गाड़ियां इस साल हो सकती हैं लॉन्‍च, जानें डिटेल