Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Expo 2023: टाटा ने दिखाया ऑटो एक्सपो में जलवा, पेश किए Curvv, Harrier EV, Punch CNG जैसे कई नए मॉडल्स

Auto Expo 2023 में टाटा मोटर्स ने अपनी कार मॉडल्स को पेश किया है। इसमें कॉन्सेप्ट कार Curvv Harrier EV Punch CNG जैसे बहुत-से मॉडल्स देखने को मिलें। इन कारों के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए नीचे देखें।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Wed, 11 Jan 2023 06:03 PM (IST)
Hero Image
Tata Motors Showcased Many Cars In Auto Expo 2023

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors Car: ऑटो एक्सपो 2023 में वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने अपनी कई शानदार कारों को पेश किया है। इनमें इलेक्ट्रिक कार, भविष्ट में आने वाली कॉन्सेप्ट कार, SUVs जैसे कई सेगमेंट को शामिल किया गया है। पेश की गई गाड़ियों में नई कर्व, टाटा पंच और अल्ट्रोज के सीएनजी वर्जन, हैरियर जैसे बहुत से मॉडल्स शामिल है। तो चलिए इनके बारे में जानते हैं।

Tata Curvv Concept Car

वाहन निर्माता ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपने पहले कॉन्सेप्ट कार कर्व को पेश किया है, जो एक स्टाइलिश और अपमार्केट मिडसाइज कूपे एसयूवी है। ऐसा पहली बार हुआ है जब द्विवार्षिक ऑटोमोटिव इवेंट में कर्व को पेश किया गया हो। कॉन्सेप्ट कार Gen2 EV आर्किटेक्चर पर आधारित है और एक बार चार्ज करने पर 450 किमी की जबरदस्त रेंज दे सकती है। फीचर्स के तौर पर कर्व कॉन्सेप्ट कार में टफ लुकिंग क्लैडिंग, फ्लेयर्ड फ्रंट और रियर फेंडर्स, स्लीक एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट और फ्लोटिंग बोनट और पतली एलईडी लाइट बार देखने को मिलती है।

Tata Avinya EV

टाटा की दूसरी इलेक्ट्रिक कार अविन्य ईवी (Avinya EV) को कॉन्सेप्ट कार के रूप में पेश किया है। यह कार 2025 तक लॉन्च की जा सकती है। वहीं, इसे एक ग्राउंड-अप इलेक्ट्रिक कार के रूप लाया गया है। Tata Motors का दावा है कि Gen 3 EV आर्किटेक्चर को अगली पीढ़ी की कनेक्टिविटी और उन्नत ड्राइवर सहायता प्रणालियों से लैस है।

Tata Harrier EV

Auto Expo 2023 में टाटा ने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में भी कई मॉडल्स पेश किए हैं। इसमें Harrier EV को ब्रांड के दूसरे इलेक्ट्रिक मॉडल के रूप में लाया गया है। इससे पहले कंपनी Nexon EV केसाथ इलेक्ट्रिक सेगमेंट में थी। डिजाइन के मामले में यह काफी हद तक ICE इंजन वाले मॉडल्स के समान दिखती है। वहीं, अपडेट के लिए इसमें स्मूथ ग्रिल के साथ एलईडी डीआरएल दिए गए हैं।

Tata Punch And Altroz CNG

टाटा ने सीएनजी सेगमेंट में अपनी दो कारों Tata Punch और Altroz CNG कार को पेश किया है। इन दोनों मॉडल्स को लेटेस्ट फीचर्स और CNG किट के साथ लाया गया है। दोनों कारों में 1.2-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है और ये 73PS की पॉवर और 95Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकते हैं। इसके अलावा, दोनों CNG मॉडल्स को फाइव-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़े जाने की भी उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-

AUTO EXPO 2023 में Kia EV9 कॉन्सेप्ट की मिली झलक, इलेक्ट्रिक रेंज में ब्रांड का प्रमुख मॉडल

Auto Expo 2023: Shahrukh khan की मौजूदगी में हुई Hyundai Ioniq5 लॉन्च