Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Expo 2023 Day 2 Highlights: LML से लेकर Maruti Jimny तक...ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन इन गाड़ियों की रही चर्चा

Auto Expo 2023 India Day 2 Summary ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन बहुत-सी गाड़ियों को पेश किया गया है। इनमें MG Euniq 7 LML Star और टाटा सफारी के नये डार्क एडिशन के अलावा और भी कई मॉडल्स देखने को मिलें।

By Sonali SinghEdited By: Sonali SinghUpdated: Thu, 12 Jan 2023 07:38 PM (IST)
Hero Image
Auto Expo 2023 Day 2 highlight summary, See models list

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto Expo 2023 के दूसरे दिन भी शानदार गाड़ियों का जलवा बरकरार रहा। कार के साथ-साथ दोपहिया वाहन सेगमेंट में कई मॉडलों ने दस्तक दी। इसमें LML का इलेक्ट्रिक स्कूटर और Ultraviolette की जबरदस्त 200kmph की रेंज वाली कॉन्सेप्ट बाइक भी है। वहीं, MG, Tata और Maruti ने भी अपने मॉडलों को शोकेस किया। तो चलिए जानते हैं ऑटो एक्सपो के दूसरे दिन किन गाड़ियों से पर्दा उठा।

MG Euniq 7 MPV

ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन अपनी नई MPV Euniq 7 को पेश किया है। यह एक प्लग-इन हाइब्रिड कार है, जिसमें हाइड्रोजन सेल का इस्तेमाल किया गया है। यह एमपीवी 605 किमी तक की रेंज दे सकती है और डुअल पेंट कलर स्कीम, फ्रंट में हैवी क्रोम ट्रीटमेंट, रैप-अराउंड एलईडी हेडलैंप्स, इलेक्ट्रिक स्लाइडिंग डोर जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Maruti Fronx SUV

एक्सपो में मारुति ने बलेनो-आधारित फ्रोंक्स एसयूवी (Fronx SUV) को पेश किया है। इसमें Baleno RS' 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल बूस्टरजेट इंजन दिया गया है और ट्रांसमिशन के लिए एसयूवी में पांच-स्पीड मैनुअल और पैडल शिफ्टर्स के साथ छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स है। यह एसयूवी स्मार्ट-हाइब्रिड अवतार में पेश की गई है।

Maruti Suzuki Jimny

इस शो में मारुति ने अपनी एक और एसयूवी Jimny SUV 5-door की लॉन्चिंग भी की गई है। यह एक 5-डोर मॉडल है। फिलहाल, इसकी बुकिंग शुरू की गई है। जिम्नी 5-डोर K15B इंजन के साथ आती है, जो 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक या 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस है।

Tata Safari Dark Edition

ऑटो एक्सपो 2023 केदूसरे दिन टाटा ने अपनी सफारी डार्क एडिशन को पेश किया है। इसमें ब्लैक थीं के साथ ADAS फीचर्स, 360 डिग्री सराउंड व्यू कैमरा और बेहतर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम को दिया गया है। वहीं, टाटा सफारी डार्क वेरिएंट में सफारी की तरह ही इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं।

LML Star Electric

पांच साल बाद ऑटो एक्सपो में LML स्टार इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया गया है। स्कूटर में काले और सफेद रंग की एक डुअल टोन थीम है, जिसमें एलईडी डेटाइम रनिंग लैंप के साथ एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं।

Ultraviolette F99 Concept

ऑटो एक्सपो 2023 में Ultraviolette ने अपने F99 कान्सेप्ट बाइक को पेश किया गया है। यह एक इलेक्ट्रिक बाइक है, जिसमें 200 किमी प्रति घंटे की रेंज मिलती है। इस कॉन्सेप्ट बाइक को F99 फैक्ट्री रेसिंग प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और इसमें एडवांस पावरट्रेन आर्किटेक्चर फीचर देखने को मिलता है।

ये भी पढ़ें-

AUTO EXPO 2023 में Kia EV9 कॉन्सेप्ट की मिली झलक, इलेक्ट्रिक रेंज में ब्रांड का प्रमुख मॉडल

Auto Expo 2023: Shahrukh khan की मौजूदगी में हुई Hyundai Ioniq5 लॉन्च