Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto Expo 2023 : ऑटो एक्सपो में MG ने शोकेस की अपनी Euniq 7 हाइड्रोजन सेल MPV

ऑटो एक्सपो का आज दूसरा दिन है। MG ने अपनी Euniq 7 हाइड्रोजन सेल एमपीवी का प्रदर्शन किया है। एमपीवी ने ग्लॉस्टर के साथ अपने फेसिया को चिकना एलईडी हेडलैम्प्स द्वारा बड़े और आकर्षक ग्रिल के साथ साझा किया है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Thu, 12 Jan 2023 10:50 AM (IST)
Hero Image
Auto Expo 2023 : MG showcases its Euniq 7 Hydrogen Cell MPV at Auto Expo

नई दिल्ली , ऑटो डेस्क। ऑटो एक्सपो का आज दूसरा दिन है। एमजी इंडिया ने ऑटो एक्सपो 2023 के दूसरे दिन अपनी Euniq 7 एक हाइड्रोजन सेल एमपीवी का प्रदर्शन किया है। मैक्सस जी 20 का फ्यूल-सेल डेरिवेटिव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेचा जाता है, Euniq 7 का दावा है कि यह केवल उत्सर्जन के साथ 605 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करता है।  Euniq 7 का पावरट्रेन एक इलेक्ट्रोकेमिकल पावर जनरेशन डिवाइस, एक हाइड्रोजन स्टोरेज डिवाइस और एक इलेक्ट्रिक ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल करता है।

इंजन

इसका पावर आउटपुट 150kW (लगभग 200bhp) है और हाइड्रोजन टैंक की क्षमता लगभग 6.4kg है। इसमें विशेष रूप से, उच्च दबाव वाले हाइड्रोजन को भरने में केवल 3 से 5 मिनट लगते हैं और ये सिस्टम -30 डिग्री सेल्सियस के रूप में कम ऑपरेटिंग तापमान रेंज का दावा भी करता है।

डुअल -टोन पेंट

एमपीवी ने ग्लॉस्टर के साथ अपने फेसिया को चिकना एलईडी हेडलैम्प्स द्वारा बड़े और आकर्षक ग्रिल के साथ साझा किया है। एमपीवी के आधे हिस्से में नीले और ऊपरी आधे हिस्से में सफेद रंग के साथ शो कार डुअल -टोन पेंट इसमें दिया गया है। फ्लैट प्रोफाइल में स्लाइडिंग रियर दरवाजे हैं। पीछे की ओर इसमें टेल लैंप सेटअप को एक अपराइट रियर टेलगेट में समेटा गया है।

Euniq 7 इंटीरियर

इंटीरियर के रूप में Euniq 7 में 2+2+3 कॉन्फिगरेशन के साथ सात सीटें हैं। फिर, माध्य पंक्ति में शानदार कैप्टन सीटें भी दी गई है। इस कार के अंदर डैशबोर्ड को काफी आधुनिक और पारंपरिक भी दिखता है।

Euniq 7 फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो इस कार में पैनोरमिक सनरूफ, एक ऑल-डिजिटल ड्राइवर का डिस्प्ले, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, और इलेक्ट्रॉनिक रूप से संचालित पीछे के दरवाजे और टेलगेट भी शामिल है।

Euniq 7

आपको बता दे भारतीय बाजार में एमजीइंडिया ने यूनीक 7 लॉन्च करने की संभावना नहीं है, यह अभी तक एक और पावरट्रेन - पेट्रोल, डीजल, इलेक्ट्रिक और अब ईंधन सेल की क्षमता को भी प्रदर्शित करता है। 

ये भी पढ़ें-

Auto Expo 2023: टाटा के नाम रहा पहला दिन, हैरियर ईवी और अविन्या की रही चर्चा

AUTO EXPO 2023 : BYD Atto 3 का स्पेशल एडिशन हुआ लॉन्च, 7.3 सेकंड में मिलेगी 100 KMPH की रफ्तार