Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Freedom 125 CNG लॉन्च से लेकर Maserati Grecale की एंट्री, ऑटो इंडस्ट्री के लिए ऐसा रहा July 2024

Maserati ने हाल ही में भारतीय बाजार के अंदर अपनी Grecale SUV लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 1.31 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। Jawa-Yezdi की ओर से अगले महीने की शुरुआत में 2024 Yezdi Adventure को लॉन्च किया जाएगा। बजाज ने हाल ही में दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल freedom 125 लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 95000 रुपये (एक्स-शोरूम भारत) है और ये तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Wed, 31 Jul 2024 08:00 PM (IST)
Hero Image
July 2024 में Auto Industry के अंदर कई नए प्रोडक्ट्स ने एंट्री मारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। ऑटोमोटिव उद्योग के लिए जुलाई का महीना काफी बेहतर रहा है। July 2024 में Auto Market के अंदर दुनिया की पहली सीएनजी बाइक से लेकर Maserati Grecale जैसी प्रीमियम कारों को पेश किया गया। ऑटोमोबाइल जगत से जुड़ी रोज की खबरों से अपडेट रहना थोड़ा कठिन हो सकता है। इसलिए हम आपके लिए जुलाई में हुए बड़े इवेंट्स की डिटेल लेकर आए हैं।

Maserati Grecale का लॉन्च

मासेराती ने हाल ही में भारतीय बाजार के अंदर अपनी ग्रीकेल एसयूवी लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 1.31 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। लग्जरी ब्रांड इसका मोडेना और ट्रोफियो वेरिएंट भी लाएगा, जिनकी कीमतें 1.53 करोड़ और 2.05 करोड़ रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं। ग्रीकेल लॉन्च के अलावा, मासेराती नई दिल्ली और बेंगलुरु में नई डीलरशिप के साथ भारत में अपनी उपस्थिति का विस्तार कर रही है।

यह भी पढ़ें- अगस्त 2024 में लॉन्च होंगी ये 4 नई बाइक्स, Yezdi Adventure से लेकर Ola की Electric Bike तक

2024 Yezdi Adventure की पेशकश

Classic Legends के स्वामित्व वाली Jawa-Yezdi की ओर से अगले महीने की शुरुआत में 2024 Yezdi Adventure को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इस साल अपनी रेंज को अपडेट कर रही है और अब उसने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर अपडेटेड एडवेंचर के लिए टीज़र जारी किए हैं। 2024 येजदी एडवेंचर में नई स्टाइलिंग और रंग विकल्पों से लेकर अधिक फीचर्स और बेहतर हार्डवेयर तक कई अपग्रेड मिलने वाले हैं।

Bajaj Freedom 125 लॉन्च

बजाज ने हाल ही में दुनिया की पहली CNG मोटरसाइकिल freedom 125 लॉन्च की है। इसकी शुरुआती कीमत 95,000 रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) है और ये तीन वेरिएंट में उपलब्ध है।

बजाज ने देशभर में इसकी बुकिंग लेना शुरू कर दिया है और दावा किया गया है कि अब तक उसे 30,000 से ज्यादा ग्राहकों की प्रतिक्रिया मिली है। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए कंपनी 15 अगस्त तक फ्रीडम की उपलब्धता को 77 शहरों तक बढ़ाने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें- पैनोरमिक सनरूफ के साथ आती हैं Maruti, Hyundai, Kia, MG की पांच एसयूवी, कीमत भी 16 लाख रुपये से है कम