Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto News Roundup: MG Gloster Black storm edition लॉन्च, न्यू जेन Lexus LBX SUV का एक्सटीरियर हुआ टीज

Auto News Roundup एमजी मोटर ने भारत में ग्लॉस्टर का स्पेशल एडिशन ब्लैकस्टॉर्म को 40.30 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। वहीं प्रीमियम कार निर्माता कंपनी लेक्सस ने हाल ही में सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपनी आगामी Lexus LBX SUV का टीजर शेयर किया है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 30 May 2023 12:22 AM (IST)
Hero Image
Auto News Roundup, MG Gloster Black storm edition, new Gen Lexus LBX,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto News Roundup:आज की ऑटोजगत से जुड़ी हुई प्रमुख खबरों के बारे में बात करें तो दो कार मॉडलों को लॉन्च किया गया है वहीं एक प्रीमियम कार को टीज किया गया है। जानी-मानी कार निर्माता कंपनी जीप ने अपनी Grand Cherokees के लगभग 90 हजार यूनिट्स को रिकॉल किया है। अपने इस लेख में हम आपको ऑटो से जुड़ी, आज की बड़ी खबरों के बारे में बताने जा रहे हैं।

नई जनरेशन Lexus LBX SUV के एक्सटीरियर को किया गया टीज

प्रीमियम कार निर्माता कंपनी लेक्सस ने हाल ही में सोशल मीडिया हैंडल्स पर अपनी आगामी Lexus LBX SUV का एक टीजर शेयर किया है। कंपनी की ये प्रीमियम एसयूवी कार 5 जून, 2023 को अपनी वैश्विक शुरुआत के लिए तैयार है। Lexus द्वारा जारी की गई पहली टीजर तस्वीर में हेडलैम्प और ग्रिल की झलक दिखाई गई है, जबकि इसके दूसरे टीजर में टेल लैंप और लाइटबार का पता चला है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

MG Gloster Black storm edition हुआ लॉन्च

एमजी मोटर ने भारत में ग्लॉस्टर का स्पेशल एडिशन ब्लैकस्टॉर्म को 40.30 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इस स्पेशल एडिशन में कॉस्मैटिक बदलाव किए गए हैं। कंपनी ने इस नए स्पेशल एडिशन को 2WD और 4WD कॉन्फिगरेशन के साथ छह और सात-सीटर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है। दिखने में ये दमदार एसयूवी ऑल ब्लैक नजर आ रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

देश में हर दिन होता है 37 किलोमीटर एक्सप्रेसवे का निर्माण

पीएम मोदी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के माध्यम से लगभग 99 प्रतिशत गांवो तक ग्रामीण सड़क संपर्क के साथ 53000 किलोमीटर से अधिक राष्ट्रीय राजमार्ग जोड़े गए हैं। देश में एक्पप्रेस वे के निर्माण की गति प्रति दिन 37 किमी तक पहुंच गई है। इसके अलावा 111 जलमार्गों को राष्ट्रीय जलमार्ग घोषित किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Mahindra Scorpio N को क्यों कहते हैं 'बिग डैडी'?

देश की पॉपुलर कार निर्माता कंपनी की जबरदस्त एसयूवी कार Scorpio N लोगों के दिल पर राज कर रही है। कंपनी ने इसे "बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी" की उपाधि दी है। भारतीय मार्केट में स्कॉर्पियो रेंज पहले से ही लोगों की पसंद रही है और कंपनी की इस नवीनतम एसयूवी को भी लोगों का प्यार मिल रहा है। आइए जानते हैं कि इसे "बिग डैडी ऑफ ऑल एसयूवी" क्यों बोला जाता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Maruti Suzuki Jimny की 5 खूबियां 

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी अपनी बहुप्रतिक्षित लाइफस्टाइल एसयूवी Maruti Jimny को भारतीय बाजार में लॉन्च करने को तैयार है। वैसे तो सुजुकी जिम्नी की कहानी 1970 में शुरू हुई थी लेकिन भारत आते-आते इसे 50 साल से भी ज्यादा समय लग गया। दुनिया भर में अपनी रेगेड स्टाइल और बेजोड़ ऑफ-रोड क्षमता के लिए जाने जाने वाली Maruti Jimny को अब भारतीय सड़कों पर भी दौड़ते हुए देखा जा सकेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।