Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto News Roundup: लंबे इंतजार के बाद Simple One electric scooter लॉन्च, Used Cars का बढ़ा क्रेज; आज की खबरें

Auto News Roundup लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। वहींदेश की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ola जल्द ही अपने नया प्रोडक्ट Ola S1 Air पेश करने जा रही है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 23 May 2023 09:58 PM (IST)
Hero Image
Auto News Roundup Simple One electric scooter launched

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर से आज बहुत सारी खबरें सामने आई हैं। एक ओर सिंपल वन ने काफी समय के बाद अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है तो वहीं Royal Enfield ने अपनी ई-बाइक का खुलासा किया है। आइए आज के Auto News Roundup में दिनभर की बड़ी खबरों के बारे में जान लेते हैं।

लंबे इंतजार के बाद लॉन्च हुआ Simple One electric scooter

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार सिंपल वन ने अपने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.45 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया है। सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को कई कलर ऑप्शन में पेश किया गया है, जिसमें ब्रेज़ेन ब्लैक, नम्मा रेड, एज़्योर ब्लू और ग्रेस व्हाइट शामिल हैं। इसके अलावा, इसमें ब्रेजेन एक्स और लाइट एक्स जैसे नए कलर ऑप्शन को जोड़ा गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Ferrari ने लॉन्च की अपनी ये लग्जरी कार

भारत में सुपरकार प्रेमियों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। यही वजह है कि लग्जरी कार निर्माताओं की दिलचस्पी इंडियन मार्केट की ओर तेजी से बढ़ी है। Ferrari ने 296 GTS supercar को देश में 6 करोड़ 24 लाख की कीमत में लॉन्च कर दी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जून से बढ़ जाएगी Ather Electric scooter की कीमतें

अगर आप एथर इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो ये सही मौका है। क्योंकि उम्मीद की जा रही है कि अगले महीने से फेम-2 सब्सिडी में बदलाव किए जा सकते हैं। जहां अब इस स्कूटर को खरीदने पर आपको अतिरिक्त शुल्क अदा करने पड़ सकते हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

भाविश अग्रवाल ने ओला एस 1 एयर किया टीज

देश की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ola जल्द ही अपने नया प्रोडक्ट Ola S1 Air पेश करने जा रही है। जुलाई 2023 में ओला एस1 एयर की डिलीवरी की पुष्टि हो चुकी है। हाल ही में कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीज किया है। Ola S1 Air के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्होने लिखा भी है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Used Cars का बढ़ रहा क्रेज, सिल्वर कलर बना लोगों की पहली पसंद

देश में यूज्ड कार का व्यापार भी काफी बड़ा आकार ले चुका है। हाल ही में देश के एक यूज्ड कार खरीदने वाले प्लेटफॉर्म ने जनवरी 2023 से अप्रैल 2023 के लिए अपनी तिमाही रिपोर्ट जारी की है, जिसमें प्री-ओन्ड कार उद्योग में कुछ दिलचस्प रुझानों का खुलासा किया गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।