Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Auto News Roundup: Maruti बढ़ाएगी गाड़ियों का प्रोडक्शन, Altroz को मिला बड़ा फीचर अपडेट; आज की बड़ी खबरें

Auto News Roundupदेश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी आने वाले दिनों में अपने उत्पादन को और बढ़ाने योजना बना रही है। वहीं दूसरी ओर वाहन निर्माता कंपनियां आने वाले दिनों में कई एसयूवी कारों को लॉन्च करने वाली हैं। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Fri, 12 May 2023 10:30 PM (IST)
Hero Image
Auto News Roundup Tata Altroz feature update Maruti Jimny upcoming SUVs

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रोज की भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री से जुड़ी खबरें पढ़ना आसान नहीं है। इसलिए हमेशा की तरह हम आपके लिए आज का Auto News Roundup लेकर आए हैं। कैसा रहा भारतीय ऑटो जगत में आज का दिन, आइए इस छोटे से लेख के माध्यम से जान लेते हैं।

Maruti Suzuki देश में बढ़ाएगी गाड़ियों का प्रोडक्शन

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी आने वाले दिनों में अपने उत्पादन को और बढ़ाने योजना बना रही है। हाल ही में वित्त मंत्रालय के साथ बातचीत के दौरान सुजुकी मोटर कॉर्पोरेशन के कार्यकारी उपाध्यक्ष केनिची आयुकावा ने कहा कि जापानी ऑटो दिग्गज अपने वार्षिक कार उत्पादन लक्ष्य को हासिल करने के लिए और अधिक आक्रामक तरीके से निवेश करेगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Tata Altroz को मिला ये बड़ा फीचर्स अपडेट

Tata Motors ने Altroz को पहले से अधिकल प्रीमियम करने के लिए कुछ नए फीचर्स को जोड़ा है। अब Altroz में आपको इंफोटेनमेंट स्क्रीन पर AQI डिस्प्ले के साथ एक इन-बिल्ट एयर प्यूरीफायर, लेदर सीट्स, एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, साथ ही एक वाइस कमांड इलेक्ट्रिक सनरूफ मिलेगा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

रॉयल एनफील्ड की अगली बाइक का नाम Interceptor Bear 650?

रॉयल एनफील्ड अपने 650 सीसी सेगमेंट पर तेजी से काम कर रही है। हाल के दिनों रॉयल एनफील्ड की अपकमिंग बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था। कंपनी शॉटगन 650, एक नई फेयर्ड कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और एक नई 650 सीसी स्क्रैम्बलर बाइक का भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग कर रही है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इस समय लॉन्च हो सकती है जिम्नी

अगर आप मारुति जिम्नी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपको अब ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा। कयास लगाया जा रहा है कि मारुति जिम्नी को जून के शुरूआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसके बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है। आइये जानते हैं इस एसयूवी की खासियतों के बारे में। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

आने वाले दिनों में लॉन्च हो सकती हैं ये दमदार SUVs

हाल के दिनों में भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है और कई बड़ी वाहन निर्माता कंपनियां आने वाले दिनों में अपनी एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। आज हम आने वाले दिनों में लॉन्च होने वाली 5 एसयूवी की लिस्ट लेकर आए हैं। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।