Move to Jagran APP

Auto News Roundup: Tesla की Self Drive Technology वाली कार से लेकर 2023 Lexus RX के लॉन्च तक, आज की बड़ी खबरें

Auto News Roundup अगर आप Kia की Seltos Carens या Sonet खरीदने की सोच रहे हैं और इनके वेटिंग पीरियड को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। BMW X3 M40i को 5 लाख रुपये में इस कार को बुक करा सकते हैं। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraPublished: Thu, 20 Apr 2023 09:37 PM (IST)Updated: Thu, 20 Apr 2023 09:37 PM (IST)
Auto News Roundup Tesla Self-Drive Technology car may be launched

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Auto News Roundup: आज के दिन भारतीय ऑटो इंडस्ट्री में कुछ खास नहीं हुआ। एलन मस्क ने  सेल्फ-ड्राइव तकनीक वाली कार लॉन्च करने की संभावना जताई है, वहीं भारत में नई लेक्सस आरएक्स को लॉन्च कर दिया गया है। आइए आज की ऑटो से जुड़ी बड़ी खबरों के बारे में जान लेते हैं। 

Kia Seltos, Carens और Sonet का वेटिंग पीरियड घटा

अगर आप Kia की Seltos, Carens या Sonet खरीदने की सोच रहे हैं और इनके वेटिंग पीरियड को लेकर परेशान हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कोरियाई कार निर्माता कंपनी ने वादा किया है कि इन SUV कारों की डिलीवरी पहले की तुलना में तेज हो सकती है। हाल के दिनों में कॉम्पैक्ट एसयूवी के साथ-साथ सोनेट और कैरेंस जैसे अन्य मॉडलों पर वेटिंग पीरियड काफी कम हो गया है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Tesla ला रही है पूरी तरह Self Drive Technology वाली कार

Elon Musk ने बुधवार को कहा कि इलेक्ट्रिक वाहन (EV) बनाने वाली दिग्गज कंपनी टेस्ला इस साल पूरी तरह से सेल्फ-ड्राइव तकनीक लॉन्च कर सकती है। उन्होने एक कॉन्फ्रेंस कॉल में ये जानकारी दी है। मस्क ने कहा कि मुझे ये कहने में झिझक हो रही है लेकिन मुझे लगता है कि हम ये काम इस साल में कर लेंगे। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

इस कार के आगे अच्छी खासी SUV की चमक पड़ रही है फीकी

भारत में एसयूवी कारों की बादशाहत कायम है। बाजार हिस्सेदारी की बात करें तो भारतीय ऑटो उद्योग में 50 प्रतिशत से अधिक एसयूवी कारें बिकती हैं। इस बीच देश में एक हैचबैक कार है जो सभी एसयूवी कारों से लोहा ले रही है। इसका नाम है Maruti Suzuki Wagon R, कंपनी की ये हैचबैक कार भारत में एसयूवी कारों की चकाचौंध के बीच अपनी विशेष पहचान बनाए हुए है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

भारत में लॉन्च हुई नई लेक्सस आरएक्स; जानिए कीमत, वेरिएंट और फीचर्स

लेक्सस इंडिया ने 95.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर पांचवीं पीढ़ी की Lexus RX को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने 2023 Lexus RX दो वेरिएंट्स में उपलब्ध है। इसके RX 350h वेरिएंट की कीमत 95.80 लाख रुपये और RX 500h की कीमत 1.18 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम, पैन-इंडिया रखी गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2023 में अपनी इस कार का अनावरण किया था। पांचवीं पीढ़ी की लेक्सस आरएक्स को ऑनलाइन या अधिकृत डीलरशिप पर बुक किया जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

BMW X3 M40i की बुकिंग हुई शुरू

BMW लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी में से एक है। बीएमडब्ल्यू इंडिया X3 के वेरिएंट को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है, जिसे M40i एक्स ड्राइव कहा जाता है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी ने इस कार के सीमित यूनिट्स के लिए बुकिंग लेनी शुरू कर दी है। अगर आप इस कार को बुक कराना चाहते हैं तो 5 लाख रुपये में इस कार को बुक करा सकते हैं। वहीं कंपनी इस कार को मई 2023 में लॉन्च किया जा सकता है। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.