Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कल लॉन्च होगा Citroen C3 Aircross का ऑटोमैटिक वेरिएंट, जानिए किन खूबियों के साथ होगी एंट्री

कॉम्पैक्ट एसयूवी के आउटपुट में वृद्धि देखने की उम्मीद है। क्योंकि कंपनी इस गाड़ी को एक नए वेरिएंट में लेकर आने वाली है। इसको कल यानी 29 जनवरी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि एटी गियरबॉक्स विकल्प शीर्ष दो ट्रिम्स में उपलब्ध करवाया जाएगाजिसमें प्लस और मैक्स शामिल होंगे। आइए जानते हैं इसके बारे में।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Updated: Sun, 28 Jan 2024 02:00 PM (IST)
Hero Image
Citroen C3 Aircross AT वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी सिट्रोएन ने सी3 एयरक्रॉस को 2023 सितंबर महीने में लॉन्च किया था। इसे शुरुआत में केवल 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प के साथ पेश किया गया था। इस पावरट्रेन के साथ एसयूवी 108 बीएचपी की शक्ति और 90 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करती है। अब इस गाड़ी को एक और विकल्प में पेश किए जाने को खबर है। इस गाड़ी को 29 जनवरी 2024 को एटी विकल्प के साथ के साथ पेश किया जाएगा। आइए इसके बारे में जान लेते हैं।

Citroen C3 Aircross को मिलेगा नया वेरिएंट

कॉम्पैक्ट एसयूवी के आउटपुट में वृद्धि देखने की उम्मीद है। क्योंकि कंपनी इस गाड़ी को एक नए वेरिएंट में लेकर आने वाली है। इसको कल यानी 29 जनवरी को ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प के साथ लॉन्च किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि एटी गियरबॉक्स विकल्प शीर्ष दो ट्रिम्स में उपलब्ध करवाया जाएगा,जिसमें प्लस और मैक्स शामिल होंगे।

संभावना है कि मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प की तरह ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाले C3 एयरक्रॉस में भी 5+2 सीटिंग का विकल्प मिलेगा।

कीमत कितनी होगी

इसकी कीमतों को लेकर कंपनी के द्वारा आधिकारिक तौर पर कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद है कि इसे 10 से 15 लाख रुपये के सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा।

किससे होता है मुकाबला

मार्केट में पहले से मौजूद C3 एयरक्रॉस एक मध्यम आकार की एसयूवी है जो हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, टोयोटा हैराइडर, एमजी एस्टोर, वोक्सवैगन ताइगुन और स्कोडा कुशाक के प्रतिद्वंदी के तौर पर देखी जाती है।

ये भी पढ़ें- Royal Enfield Classic 350 Bobber से जुड़ी ये जानकारी आई सामने, जानिए किन फीचर्स के साथ देगी दस्तक