Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Automobile Sales: बीते महीने रही MG की धूम, Hector और ZS EV के साथ हासिल किया 53 प्रतिशत का ग्रोथ

MG Motor Car Sales in October 2022 वाहन निर्माता कंपनी MG Motor की सेल्स रिपोर्ट जारी हो गई है। अक्टूबर में कंपनी को सालाना आधार पर जबरदस्त 56 प्रतिशत की बढ़त मिली है। वहीं ब्रांड इन दिनों सस्ते इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री की तैयारी भी कर रही है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Tue, 01 Nov 2022 01:00 PM (IST)
Hero Image
MG Motor Car Sales in October 2022 In India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। MG Motor October Sales Report: दिवाली का सीजन MG Motor के लिए काफी फायदेमंद रहा। बीते महीने कंपनी ने जमकर बिक्री की, जिससे इसे जबरदस्त 53 प्रतिशत का मुनाफा हुआ है। बता दें कि MG की बिक्री में सबसे बड़ा हाथ इसके हेक्टर, एस्टर और ZS EV मॉडल का रहा है। ग्राहकों ने इन सभी मॉडलों को खूब पसंद किया।

दूसरी तरफ, कंपनी भारत में अपनी बिक्री को बढ़ाने पर भी काम कर रही है। कुछ दिन पहले आई जानकारी के मुताबिक, MG इंडिया के प्रेसीडेंट राजीव चाबा ने कहा था कि कंपनी हाई-प्रोडक्शन क्षमता के साथ काम करने की योजना बना रही है, जिससे इसके कारोबार को दोगुना बढ़ाया जा सके।

MG Motor की बिक्री

अक्टूबर महीने में बिक्री होने वाली गाड़ियों के आंकड़ों पर नजर डालें तो बीते महीने कंपनी ने कुल 4,367 यूनिट्स की बिक्री की थी, जो कि अक्टूबर 2021 में 2,863 यूनिट्स थी। इस तरह MG को सालाना आधार पर 56 प्रतिशत की बढ़त मिली है।

बिक्री के साथ ही अक्टूबर में MG ने प्रोडक्शन में भी कई सारे रिकॉर्ड तोड़े हैं। बीते महीने ही कंपनी ने अब तक के सबसे ज्यादा मासिक उत्पादन का रिकॉर्ड बनाया है, जिसमें कुल 5,008 यूनिट्स शामिल हैं।

सबसे सस्ती Electric Car की कर रही तैयारी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि MG इन दिनों अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार पर भी काम कर रही है। इसे MG Air EV नाम दिया गया है। यह एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार होगी, जिसे ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल (GSEV) प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। कहा जा रहा है कि इस कार में 30kW का बैटरी पैक दिया जाएगा, जो 40bhp की पावर जनरेट में सक्षम होगी।

ये भी पढ़ें-

गाड़ी की टंकी में पड़ा तेल भी हो सकता है खराब, इतने दिन नहीं बदला तो लग सकती है हजारों की चपत

Hybrid Car में मिलने वाले माइल्ड, प्लग-इन और स्ट्रॉन्ग तकनीक में आखिर क्या है अंतर? कैसे होती है आपकी बचत