Move to Jagran APP

Tata की दो Electric SUV का B-NCAP ने किया Crash Test, कैसे रहे नतीजे, जानें कितनी हैं सुरक्षित

देश की प्रमुख वाहन निर्माताओं में शामिल Tata Motors की ओर से कई एसयूवी को बाजार में ऑफर किया जाता है। हाल में ही कंपनी की दो SUV का B-NCAP ने Crash Test किया है। Tata की दोनों SUV कितनी सुरक्षित हैं या फिर सेफ्टी में सुधार की जरूरत है। क्रैश टेस्‍ट के बाद क्‍या नतीजे आए हैं। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Published: Thu, 13 Jun 2024 01:00 PM (IST)Updated: Thu, 13 Jun 2024 01:00 PM (IST)
टाटा मोटर्स की दो इलेक्ट्रिक एसयूवी का B-NCAP ने क्रैश टेस्ट किया है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत की प्रमुख वाहन निर्माता Tata Motors की दो एसयूवी का हाल में ही B-NCAP ने Crash Test किया है। जिसके बाद सेफ्टी को लेकर नतीजों को भी जारी किया गया है। क्रैश टेस्‍ट में किन दो एसयूवी को शामिल किया गया है और यह कितनी सुरक्षित हैं। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

इन SUV का हुआ Crash Test

BNCAP ने हाल में ही नई कारों के क्रैश टेस्‍ट के बाद नतीजों को जारी किया है। संस्‍था की ओर से Tata Motors की ही दो एसयूवी का टेस्‍ट किया गया है। जिसमें Tata Punch EV और Tata Nexon EV शामिल हैं। संस्‍थान की ओर से कई तरह से इनकी टेस्टिंग (TATA SUV Crash Test) की गई है।

कैसे रहे नतीजे

क्रैश टेस्‍ट (Bharat Crash Text Ratings) के बाद टाटा की दोनों ही एसयूवी ने सुरक्षा में पूरे पांच अंक हासिल किए हैं। दोनों ही इलेक्ट्रिक एसयूवी को व्‍यस्‍कों और बच्‍चों की सुरक्षा के लिए पूरे अंक मिले हैं। टाटा की पंच को व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए 32 में से 31.46 अंक मिले हैं। जबकि बच्‍चों की सुरक्षा के लिए इस एसयूवी को 49 में से 45 अंक मिले हैं। वहीं टाटा नेक्‍सन ईवी को भी व्‍यस्‍कों की सुरक्षा के लिए 32 में से 29.86 अंक मिले हैं, जबकि बच्‍चों की सुरक्षा के लिए 49 में से 44.95 अंक हासिल हुए हैं।

यह भी पढ़ें- सिर्फ 60 महीनों में Kia ने Export का बनाया रिकॉर्ड, जानें विदेशों में कौन सी गाड़ी की रही सबसे ज्‍यादा मांग

कैसे हैं फीचर्स

टाटा की ओर से पंच ईवी में सुरक्षा के लिए 360 डिग्री कैमरा, ब्‍लाइंड स्‍पॉट व्‍यू मॉनिटर, इलेक्‍ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और ऑटो होल्‍ड, एसओएस कॉलिंग, छह एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स को दिया जाता है। वहीं नेक्‍सन ईवी में कंपनी 360 डिग्री कैमरा, ब्‍लाइंड स्पॉट व्‍यू, एसओएस कॉल, छह एयरबैग, ईएसपी, फ्रंट पार्किंग सेंसर, ऑटो होल्‍ड, ऑल डिस्‍क ब्रेक, हिल एसेंट कंट्रोल, हिल डीसेंट कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स को दिया जाता है।

कितनी है कीमत

कंपनी की ओर से नेक्‍सन ईवी की एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 14.49 लाख रुपये से होती है। वहीं टाटा पंच ईवी को 10.99 लाख रुपये की शुरूआती एक्‍स शोरूम कीमत पर खरीदा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- कार इंश्‍योरेंस में जरूर शामिल करें यह Add On, चोरी होने पर मिलेगी पूरी कीमत, जानें डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.