Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Auto भारत में संभालेगी Triumph Motorcycles का कारोबार, देखने को मिलेगी नई मोटरसाइकिल रेंज

Bajaj Auto ने घोषण की है कि वो ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड Triumph Motorcycles के साथ साझेदारी करने जा रही है। खबर है कि दोनों कंपनियां मिलकर संयुक्त रूप से मध्यम आकार की मोटरसाइकिलों की एक नई सीरीज विकसित करेंगी जो ट्रायम्फ बैज के साथ पेश की जाएंगी। (प्रतीकात्मक तस्वीर)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Mon, 10 Apr 2023 05:54 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Auto to take over Triumph Motorcycles business in India

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Bajaj Auto ने घोषण की है कि वो ब्रिटिश मोटरसाइकिल ब्रांड Triumph Motorcycles के साथ साझेदारी करने जा रही है। कंपनी ने कहा कि उसने ट्रायम्फ मोटरसाइकल लिमिटेड के भारत के कारोबार का अधिग्रहण कर लिया है। खबर है कि दोनों कंपनियां मिलकर संयुक्त रूप से मध्यम आकार की मोटरसाइकिलों की एक नई सीरीज विकसित करेंगी जो ट्रायम्फ बैज के साथ पेश की जाएंगी। मध्यम आकार की मोटरसाइकिलों की यह नई रेंज 2023 में लॉन्च की जा सकती है। इनका उत्पादन भी बजाज के चाकन प्लांट में  किया जाएगा। क्या है पूरी जानकारी, आइए आपको बताते हैं।

ये है कंपनी का लक्ष्य

Bajaj Auto का कहना है कि कंपनी अब भारत में Triumph Motorcycles की डीलरशिप का भी संचालन करेगी। कंपनी का लक्ष्य है कि वह साल 2025 तक 120 से अधिक शहरों में Triumph के डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करेगा। इस नए समझौते के तहत Bajaj Auto भारत में मौजूदा Triumph Motorcycles डीलरशिप नेटवर्क को चलाएगी। साथ ही कंपनी ने कहा है कि ट्रायम्फ के लिए डीलरशिप नेटवर्क को मौजूदा 15 शहरों से अगले दो सालों में 120 से ज्यादा तक बढ़ाया जाएगा।

Bajaj Auto का भारत में कारोबर

मौजूदा समय में Bajaj Auto चार अलग-अलग डीलरशिप नेटवर्क संचालित करता है। इनमें बजाज मोटरसाइकिल, केटीएम, चेतक इलेक्ट्रिक और बजाज थ्री-व्हीलर शामिल है। अब कंपनी के साथ ब्रिटिश ब्रांड Triumph Motorcycles भी जुड़ गया है। कंपनी Triumph Motorcycles मदद से देश में मध्यम आकार की मोटरसाइकिल का प्रीमियम बाइकों का निर्माण करेगी।

रणनीतिक साझेदारी के बारे में बात करते हुए, बजाज ऑटो के कार्यकारी निदेशक, राकेश शर्मा ने कहा कि यह साझेदारी बजाज को अपने वितरण नेटवर्क का लाभ उठाने में सक्षम बनाएगी ताकि भारत भर में ट्रायम्फ स्टोर्स का तेजी से विस्तार किया जा सके, जो जल्द ही लॉन्च होने वाली मोटरसाइकिल बेचेगी।