Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Chetak का किफायती वेरिएंट हुआ लॉन्च, केवल 96 हजार रुपये में मिलेगी 123 KM की रेंज

Bajaj Auto ने अब तक का सबसे किफायती चेतक लॉन्च किया है। रेंज के मामले में बजाज का दावा है कि ARAI सर्टिफिकेशन के अनुसार चेतक 2901 एक बार चार्ज करने पर 123 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। हालांकि रियल वर्ल्ड में इसकी रेंज थोड़ी कम होने वाली है। उम्मीद के मुताबिक बजाज ने इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम रखी है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Fri, 07 Jun 2024 12:00 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Chetak का किफायती वेरिएंट लॉन्च हुआ है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto ने अब तक का सबसे किफायती चेतक लॉन्च किया है। Chetak 2901 बैज के साथ आने वाले इस ई-स्कूटर की एक्स-शोरूम कीमत 95,998 रुपये है। यह चेतक के अर्बन और प्रीमियम वेरिएंट से नीचे है। 

Bajaj Chetak 2901 में क्या खास? 

उम्मीद के मुताबिक बजाज ने इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम रखी है। 1 लाख रुपये से कम कीमत वाला यह चेतक वेरिएंट बजाज के लिए समय की मांग था, क्योंकि कंपटीटर्स के पास पहले से ही ऐसे विकल्प मौजूद थे। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

कलर ऑप्शन 

बजाज चेतक 2901 की स्टाइलिंग चेतक के बाकी वेरिएंट जैसी ही है। हालांकि, बजाज ने बोल्ड कलर पेश किए हैं जो युवाओं सहित लोगों की एक विस्तृत सीरीज को आकर्षित करेंगे। चेतक 2901 चार रंगों- Red, White, Black, Lime Yellow and Azure Blue में उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें- इंतजार खत्म! Tata Altroz Racer इन खूबियों के साथ आज होगी लॉन्च, जानिए स्टैंडर्ड वेरिएंट से कितनी अलग 

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

बजाज ने स्कूटर को कई सारे फीचर्स से भी लैस किया है। इसमें एक कलर डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी शामिल है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी देता है। ग्राहक TecPac भी खरीद सकते हैं, जिसमें हिल होल्ड, रिवर्स मोड, स्पोर्ट और इकोनॉमी मोड, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट और ब्लूटूथ ऐप कनेक्टिविटी जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

रेंज 

रेंज के मामले में बजाज का दावा है कि ARAI सर्टिफिकेशन के अनुसार चेतक 2901 एक बार चार्ज करने पर 123 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है। हालांकि, रियल वर्ल्ड में इसकी रेंज थोड़ी कम होने वाली है। भारत में कंपनी के 500 शोरूम पर चेतक 2901 की बुकिंग शुरू हो चुकी है। भारतीय बाजार में इस स्कूटर का मुकाबला TVS iQube, Ather Rizta, Ola S1X और Ola S1 Air से होगा।

यह भी पढ़ें- इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होंगे ये 5 नए स्कूटर, लिस्ट में किफायती Electric 2-Wheeler भी शामिल