Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Chetak 3201 Special Edition भारतीय बाजार में लॉन्च, 1.29 लाख की कीमत पर मिलेंगे एडवांस फीचर्स

बजाज ऑटो के अनुसार नया चेतक 3201 स्पेशल एडिशन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता और ई-कॉमर्स दिग्गज के बीच अपनी तरह का पहला सहयोग है। नए चेतक 3201 स्पेशल एडिशन में टोन-ऑन-टोन एम्बॉस्ड डिकल्स और क्विल्टेड सीट्स के रूप में कई अपडेट दिए गए हैं। चेतक प्रीमियम चेतक अर्बन (3202) और नए चेतक 3201 विशेष संस्करण को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम के लिए मंजूरी मिल गई है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 06 Aug 2024 02:30 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Chetak 3201 Special Edition ने इंडियन मार्केट में एंट्री मारी है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto ने इलेक्ट्रिक स्कूटर का नया वेरिएंट लाते हुए Chetak 3201 स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। नए Bajaj Chetak 3201 की कीमत 1.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) है और ये इस महीने एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन पर उपलब्ध है। स्टैंडर्ड वेरिएंट की तुलना में नए चेतक 3201 में एस्थेटिक और फीचर अपडेट के रूप में विशेष अपग्रेड किए गए हैं।

ऑनलाइन होगा उपलब्ध

बजाज ऑटो के अनुसार, नया चेतक 3201 स्पेशल एडिशन इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता और ई-कॉमर्स दिग्गज के बीच अपनी तरह का पहला सहयोग है। ग्राहक डीलरशिप द्वारा किए गए बाकी कागजी काम के साथ ई-स्कूटर की खरीद ऑनलाइन पूरी कर सकेंगे। बजाज ने हाल ही में अपनी मोटरसाइकिल रेंज को ऑनलाइन बेचने के लिए फ्लिपकार्ट के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

यह भी पढ़ें- Mahindra Thar Roxx को मिलेगा डिजिटल स्क्रीन के साथ ADAS! नए टीजर में हुए कई खुलासे, देखें VIDEO

Bajaj Chetak 3201 Special Edition में क्या खास

नए चेतक 3201 स्पेशल एडिशन में टोन-ऑन-टोन एम्बॉस्ड डिकल्स और क्विल्टेड सीट्स के रूप में कई अपडेट दिए गए हैं। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सॉलिड स्टील बॉडी दी गई है, जबकि इस मॉडल को वाटर रेसिस्टेंस के लिए IP 67 रेटिंग मिली है। चेतक एक बार चार्ज करने पर 136 किमी (ARAI प्रमाणित) की रेंज का वादा करता है।

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

फीचर्स की बात करें, तो नए चेतक 3201 में चेतक ऐप के माध्यम से ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कलर्ड TFT इंस्ट्रूमेंट कंसोल और ऑटो हैजर्ड लाइट सहित कई सुविधाएं दी गई हैं।

बजाज ने यह भी घोषणा की कि चेतक प्रीमियम, चेतक अर्बन (3202) और नए चेतक 3201 विशेष संस्करण को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम के लिए मंजूरी मिल गई है भारी उद्योग मंत्रालय (एमएचआई) से ईएमपीएस को मंजूरी मिली है। कंपनी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए भारत सरकार की प्रोडक्शन-लिंक्ड प्रोत्साहन (पीएलआई) योजना का भी हिस्सा है।

यह भी पढ़ें- देश की पहली कूप SUV Tata Curvv कल होगी लॉन्‍च, मिलेंगे पैनोरमिक सनरूफ, ADAS जैसे फीचर्स