Move to Jagran APP

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेना हुआ महंगा, इतने रुपये तक बढ़े दाम, जानें क्या हैं इसके फीचर्स

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वेरिएंट में पेश किया गया है वहीं इसमें आपको 3.8 किलोवाट का इलेक्ट्रिक मोटर भी मिलता है। कीमत की बात करें तो इसकी कीमत अब करीब 12000 हजार रुपये तक आ गई है।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Sat, 09 Jul 2022 11:39 AM (IST)
Hero Image
Bajaj Chetak की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, देखें डिटेल्स

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Auto ने अपने लोकप्रिय Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमतों को बढ़ाने का फैसला लिया है। जुलाई से आपको इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए 12,749 रुपये अतिरिक्त देने होंगे। इस तरह चेतक की कीमत 1.41 लाख रुपये से बढ़ कर 1.54 लाख रुपये तक हो गई है। फीचर्स की बात करें तो वर्तमान में यह स्कूटर अर्बन और प्रीमियम जैसे दो वेरिएंट में आता है।

बजाज चेतक का लुक

बजाज चेतक LED हेडलैंप और टेल लैंप, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टैन कलर सीटिंग और डिस्क ब्रेक के साथ आता है। डिजिटल फीचर्स के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप-बेस्ड कंट्रोल, जीपीएस नेविगेशन, कीलेस इग्निशन जैसी सुविधाएं भी मिलती है। साथ ही कलर ऑप्शन में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर को हेज़लनट, वेल्लूटो रूसो (लाल), इंडिगो मेटालिक (नीला) और ब्रुकलिन ब्लैक जैसे कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

चेतक की रेंज है जबरदस्त

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन किलोवाट वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक होता है, जिसमें 3.8 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है जो 1,400rpm पर 16Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। है। इसमें इको और स्पोर्ट के दो राइडिंग मोड मिलते हैं और ईको मोड में सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हैं।

चेतक की चार्जिंग में लगता है इतना समय

बजाज चेतक की बैटरी को फुल चार्ज होने में 5 घंटे तक का समय लगता है। यह एक घंटे में 0 से 25 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता है और 0से 40 किमी प्रति घंटे की स्पीड महज 3.9 सेकंड में हासिल कर सकता है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा की है। बजाज चेतक ई-स्कूटर वर्तमान में अपने सेगमेंट में एथर 450X, TVS iQube और Ola S1 Pro को टक्कर देता है।

75 शहरों में बिक्री की है योजना

बजाज ने अपने चेतक स्कूटर की बिक्री के लिए 75 शहरों में अपने डीलरशिप को बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें कि सबसे पहले सिर्फ केवल दो जगहों पुणे और बेंगलुरू में ही चेतक स्कूटर की बुकिंग शुरू हुई थी। उसके बाद इस कंपनी ने पुरे देश में अपने का विस्तार किया, जिसमें अभी जोड़ा गया शहर महाराष्ट्र में सोलापुर है।