Move to Jagran APP

Bajaj Chetak electric Scooter: चेतक या फिर चेतक प्रीमियम एडिशन? जानें दोनों में कितना फर्क

दिल्ली में खुला पहला एक्सपीरिएंस सेंटर बजाज ने आज दिल्ली में अपना पहला एक्पीरिएंस सेंटर खोला है। कंपनी का कहना है कि वह अपने एक्सपीरिएंस सेंटर पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार कर रही है। साल के अंत तक ये आंकड़ा कम से कम 130 के आस-पास होने वाला है। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 28 Apr 2023 03:55 PM (IST)
Hero Image
दिल्ली में खुला Bajaj Chetak का पहला एक्सपीरिएंस सेंटर

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहे हैं और कन्फ्यूज हैं कि Bajaj Chetak Premium Edition आपके लिए बेहतर रहेगा या फिर चेतक तो आप सही जगह पर हैं। इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं इन दोनों स्कूटर्स के कीमत से लेकर स्पेशिफिकेशंस के बारे में ताकि आप अपना पैसा सही जगह इनवेस्ट कर सकें।

लुक और डिजाइन

चेतक की तुलना में बजाज चेतक का प्रीमियम एडिशन में कई कॉस्मेटिक बदलाव देखने को मिलते हैं। इसमें नए कलर का एलसीडी कंसोल मिलता है। बजाज चेतक और चेतक प्रीमियम एडिशन काफी हद तक एक जैसे दिखते हैं। प्रीमियम एडिशन में बॉडी कलर्ड रियरव्यू मिरर, डुअल-टोन सीट और व्हील रिम्स पर ब्रांडिंग डिकल्स हैं। इसके अलावा, चारकोल ब्लैक ट्रिम में ग्रैब रेल और फुटरेस्ट कास्टिंग समाप्त हो गया है। कुल मिलाकर, प्रीमियम संस्करण मानक ट्रिम की तुलना में अधिक अप-मार्केट दिखता है।

बैटरी रेंज

इलेक्ट्रिक मोटर या बैटरी में कोई बदलाव नहीं हैं। एक बार चार्ज करने पर ईको मोड में यह 108 किमी तक जा सकती है। ऑफर पर एक रिवर्स मोड और पावर मोड भी मिलते हैं। जिससे राइडिंग एक्सपीरिएंस और बेहतरीन हो जाता है।

कीमत

कीमत की बात करें तो, बजाज चेतक की कीमत 1.20 लाख रुपये है जबकि चेतक प्रीमियम संस्करण की कीमत 1.51 लाख रुपये है। दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं।

दिल्ली में खुला पहला एक्सपीरिएंस सेंटर

बजाज ने आज दिल्ली में अपना पहला एक्पीरिएंस सेंटर खोला है। कंपनी का कहना है कि वह अपने एक्सपीरिएंस सेंटर पोर्टफोलियो का तेजी से विस्तार कर रही है। साल के अंत तक ये आंकड़ा कम से कम 130 के आस-पास होने वाला है। अभी तक बजाज चेतक के पास कुल 105 एक्सपीरिएंस सेंटर है।