Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Chetak vs Ola S1 Series: ओला और चेतक में आपके लिए कौन बेहतर? यहां जानिए सभी वेरिएंट्स की डिटेल

Bajaj ने हाल ही में अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के Premium और Urbane वर्जन को लॉन्च किया है। Bajaj Chetak दो वेरिएंट में उपलब्ध है। Ola S1 कुल तीन वेरिएंट्स- S1X S1 Air और S1 Pro में उपलब्ध है। हालांकि S1 Air और Pro का सीधा मुकाबला Chetak से है। आइए जान लेते हैं कि नए चेतक और ओला एस1 एयर में क्या खास है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 09 Jan 2024 11:30 AM (IST)
Hero Image
आइए जान लेते हैं कि Bajaj Chetak और Ola S1 Series में क्या अंतर है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj ने हाल ही में अपने Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर के Premium और Urbane वर्जन को लॉन्च किया है। इनकी कीमत 1.15 लाख रुपये से शुरू होती है। अपडेटेड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर Ather 450 रेंज और Ola S1 रेंज को सीधे टक्कर देने वाला है। आइए, जान लेते हैं कि नए चेतक और ओला एस1 एयर में क्या खास है।

Bajaj Chetak में क्या खास?

जैसा कि हमने आपको बताया, Bajaj Chetak दो वेरिएंट में उपलब्ध है। इसमें अर्बन और प्रीमियम शामिल है। दोनों स्कूटर ऑल-मेटल बॉडी निर्माण के साथ क्लासिक डिजाइन को बरकरार रखते हैं। हालांकि ये बैटरी पैक, फीचर्स और अन्य यांत्रिक विवरणों के मामले में भिन्न हैं। चेतक अर्बन, एंट्री-लेवल मॉडल होने के नाते, एक कलर्ड एलसीडी इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ आता है और इसे 2.9kWh बैटरी पैक दिया गया है।

यह भी पढ़ें- Tata Punch EV को इन वेरिएंट्स और कलर ऑप्शन में कर सकते हैं बुक, जबरदस्त फीचर्स और रेंज के साथ जल्द होगी लॉन्च

वहीं, चेतक प्रीमियम में 127 किमी की रेंज और 73 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ बड़ा 3.2kWh बैटरी पैक मिलता है। प्रीमियम वर्जन में नेविगेशन और फोन कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ हिल होल्ड असिस्ट और अन्य सुविधाओं के साथ एक अपडेटेड टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है। चेतक अर्बन और प्रीमियम दोनों स्टैंडर्ड और टेकपैक विकल्पों में उपलब्ध हैं, जो उन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स और कनेक्टिविटी के मामले में अधिक तकनीक प्रदान करते हैं।

Ola S1 की खासियत?

Ola S1 कुल तीन वेरिएंट्स- S1X, S1 Air और S1 Pro में उपलब्ध है। हालांकि, S1 Air और Pro का सीधा मुकाबला Chetak से है। S1 रेंज पारंपरिक टेलीस्कोपिक सस्पेंशन के साथ एक अपडेटेड प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जो पुराने सिंगल-साइडेड सस्पेंशन की जगह लेता है। Ola S1 Air में 3kWh बैटरी पैक मिलता है, जो 151 किमी की रेंज का दावा करता है। आपको बता दें कि S1 Air में 7 इंच का टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है।

S1 Pro रेंज-टॉपिंग वेरिएंट है और बाहर से यह S1 Air के समान दिखता है। Pro में बड़ा 4kWh बैटरी पैक मिलता है, जो अधिक रेंज और टॉप स्पीड प्रदान करता है। एस1 प्रो में 7-इंच टचस्क्रीन टीएफटी डैश और फोन कनेक्टिविटी के साथ एक अतिरिक्त 'हाइपर' राइड मोड भी मिलता है।

यह भी पढ़ें- Bharat Mobility Global Expo अगले महीने 1 से 3 फरवरी के बीच होगा आयोजित, Bharat Mandapam में सजेगा मंच