Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Dominar 125 टेस्टिंग के दौरान हुई स्पॉट, दिखा स्प्लिट सीट सेटअप समेत एलईडी हेडलाइट

बजाज ऑटो की एक नई बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। यह बाइक Bajaj Dominar 125 है। कंपनी इसे साल 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च हो सकती है। यह बाइक भारत में Xtreme 125R और TVS Raider 125 जैसी बाइक को टक्कर देती हुई दिखाई देगी। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स से लैस होगी।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sun, 08 Sep 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Bajaj Dominar 125 में होगा टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और सिंगल-चैनल ABS।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। बजाज ऑटो एक नई बाइक लाने की तैयारी कर रही है। यह बाइक Bajaj Dominar 125 हो सकती है। दरअसल हाल ही में बजाज की एक बाइक को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। जिसका लुक तकरीबन Bajaj Dominar 125 जैसा है। जिस तरह से कंपनी बाइक की टेस्टिंग कर रही है, उसे देखते हुए उम्मीद है कि जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

पल्सर से ज्यादा बिकती है यह बाइक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई बाइक Bajaj Dominar 125 है। यह बाइक प्रीमियम कम्यूटर मोटरसाइकिल और हाई-परफॉरमेंस सिंगल-सिलिंडर मोटरसाइकिल सेगमेंट में पल्सर सबसे ज़्यादा बिकने बाली बाइक रही है। इसके साथ ही यह पल्सर बजाज का सबसे ज़्यादा बिकने वाला सब-ब्रांड भी है। इतना ही नहीं पल्सर सब-ब्रांड के अंतर्गत हर महीने कंपनी की बिक्री चार्ट में 125cc की पेशकश सबसे ऊपर देखने के लिए मिलती है। हालांकि, यह ज्यादा पॉपुलर नहीं है।

यह भी पढ़ें- Bike Insurance लेते वक्त ध्यान में रखें 5 बातें, क्लेम लेने में नहीं होगी कोई परेशानी

देखने के लिए क्या मिला

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई बाइक में स्प्लिट सीट सेटअप, पारंपरिक सिंगल-पीस ग्रैब रेल और टायर हगर देखने के लिए मिला है। इसके साथ ही बाइक में फ्यूल टैंक मस्कुलर टैंक श्राउड के साथ बड़े करीने से कंटूर किया हुआ दिखाई दिया। इसके साथ ही बाइक में चारों तरफ़ हैलोजन टर्न इंडिकेटर्स के साथ एक नया एलईडी हेडलाइट सेटअप भी देखने के लिए मिला है।

टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई बाइक का फ्रंट सस्पेंशन काफी मजबूत लगा, इसमें फ़ोर्क कवर भी मिल सकता है। इसके अलॉय व्हील्स पल्सर P150 के साथ देखे गिए व्हील्स के समान दिखते हैं। इसके अलावा बाइक में रियर मोनो-शॉक सस्पेंशन सेटअप, अंडरबेली एग्जॉस्ट और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने के लिए मिले।

इन फीचर्स के साथ आ सकती है

बजाज की इस बाइक में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन देखने के लिए मिल सकता है। इसके ORVM बड़े दिखते हैं और आगे की तरफ डिस्क ब्रेक मिल सकता है। इसके पीछे की तरफ केवल ड्रम ब्रेक दिए गए हैं। इसमें सिंगल-चैनल ABS देखने के लिए मिल सकता है।

यह भी पढ़ें- Hero Destini 125 नए अवतार में हुई पेश, Honda Activa को मिलेगी कड़ी चुनौती, जल्‍द होगी कीमतों की घोषणा

कब होगी लॉन्च

बजाज की आगामी बाइक 125cc की रहने वाली है, जिसे पल्सर N125 माना जा रहा है। यह बाइक लॉन्च होने के बाद डोमिनर 125 कहला सकती है। भारत में लॉन्च होने के बाद यह Xtreme 125R और TVS Raider 125 जैसी बाइक को टक्कर देती हुई दिखाई देगी। कंपनी इसे साल 2024 के अंत तक भारत में लॉन्च कर सकती है।