Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj Pulsar 250 ​के लांचिंग समय से उठा पर्दा, नए प्लेटफॉर्म के साथ पुराने मॉडल के मुकाबले होगी साइज में बड़ी

नई Pulsar का नाम 250F रखा जा सकता है। वहीं राजीव बजाज ने हाल ही में पुष्टि की थी कि नया पल्सर नवंबर 2021 में लॉन्च होगा। प्लेटफॉर्म के आकार को लेकर कोई जानकारी सामनें नहीं आई है। लेकिन यह साइज में बड़ी होगी इतना जरूर कहा जा सकता है।

By BhavanaEdited By: Updated: Wed, 18 Aug 2021 07:23 AM (IST)
Hero Image
अपकमिंग Pulsar के स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर खूब देखे जा रहे हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Bajaj Pulsar 250F Launch Date: बजाज की लोकप्रिय बाइक पल्सर को नंवबर 2001 में पहली बार लॉन्च किया था। पल्सर ने साबित कर दिया कि भारत में किफायती प्रदर्शन मोटरसाइकिलों के लिए एक बाजार है। वहीं हाल ही में अपकमिंग Pulsar के स्पाई शॉट्स इंटरनेट पर खूब देखे जा रहे हैं। जो कि एक नई जनरेशन पर आधारित है। इस नई बाइक का नाम 250F रखा जा सकता है। वहीं राजीव बजाज ने हाल ही में पुष्टि की थी कि नया पल्सर नवंबर 2021 में लॉन्च होगा।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने कहा कि, "पल्सर की 20वीं वर्षगांठ पर इस साल नवंबर में हम बिल्कुल नया पल्सर प्लेटफॉर्म लॉन्च करने के लिए तैयार हैं, जो निश्चित रूप से सबसे बड़ी पल्सर के साथ शुरू होगा। उन्होंने कहा कि मैं यह नहीं कहूंगा कि यह प्लेटफॉर्म कितना बड़ा है।" यानी प्लेटफॉर्म के आकार को लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामनें नहीं आई है। लेकिन यह साइज में बड़ी होगी इतना जरूर कहा जा सकता है।

2021 Bajaj Pulsar 250 मॉडल को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है, जिनमें इस बाइक की कुछ खास जानकारी सामनें आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो नई बजाज पल्सर 250 को तीन वेरिएंट्स नेक्ड, सेमी-फेयर्ड और फुली फेयर में उपलब्ध कराया जा सकता है। जिसकी कीमत करीब 1.32 लाख रुपये से 1.34 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है।

इंजन की बात करें तो 2021 Bajaj Pulsar 250 को नए 220cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन से लैस किया जाएगा। जो फ्यूल इंजेक्शन तकनीक के साथ आएगा। यह मोटर 24bhp के करीब पॉवर और 20Nm का टार्क पैदा करेगी। बतौर फीचर्स इस बाइक के फ्रंट में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क की सुविधा होगी। वहीं फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक के साथ-साथ स्टैंडर्ड डुअल-चैनल ABS (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी मिलेगा।