Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बड़े इंजन और फीचर्स के साथ आने को तैयार Bajaj की नई बाइक, जानें कब तक होगी लॉन्‍च

देश की प्रमुख दो पहिया वाहन निर्माता में से एक बजाज ऑटो की ओर से पल्‍सर पोर्टफोलियो में एनएस सीरीज की एक नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से किस बाइक को किन खूबियों के साथ और कब तक भारतीय बाजार में पेश किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkUpdated: Wed, 06 Mar 2024 01:00 PM (IST)
Hero Image
बजाज की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही परफॉर्मेंस सेगमेंट में नई बाइक पेश की जा सकती है।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो की ओर से भी अब जल्‍द ही एक और परफॉर्मेंस बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। किस सेगमेंट में बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। बाइक को कब तक लाया जा सकता है और इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। हम इसकी जानकारी आपको इस खबर में दे रहे हैं।

आएगी नई बाइक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज ऑटो की ओर से जल्‍द ही नई बाइक को लाया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक 400 सीसी में नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। पल्‍सर की एनएस सीरीज में ही इस नई बाइक को लाया जा सकता है। पल्‍सर एनएस200 को लॉन्‍च करने के बाद से ही यह संभावना जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें- MG ने फास्‍ट चार्जर के साथ लॉन्‍च की इलेक्ट्रिक कार Comet, जानें कितनी है कीमत

कब तक आएगी

रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की ओर से पल्‍सर एनएस सीरीज में जिस नई बाइक को लाने की तैयारी की जा रही है। उसे अगले दो से चार महीने के बीच में भारतीय बाजार में आधिकारिक तौर पर लॉन्‍च किया जा सकता है। हालांकि अभी कंपनी की ओर से इस बारे में आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं दी गई है।

कैसे होंगे फीचर्स और डिजाइन

जानकारी के मुताबिक पल्‍सर एनएस सीरीज की अन्‍य बाइक्‍स की तरह ही कंपनी की ओर से नई बाइक को डिजाइन किया गया है। लेकिन इसे ज्‍यादा बड़े इंजन के साथ और कुछ नए फीचर्स के साथ लाया जा सकता है। पल्‍सर एनएस 400 में कंपनी की ओर से नए तरह से डिजाइन किए गए टैंक को दे सकती है। इसके अलावा इसमें कुछ नए रंगों और री-स्‍टाइल हैडलैंप को भी दिया जा सकता है। नई बाइक में डिजिटल कंसोल को भी एनएस 200 की तरह रखा जा सकता है। बाइक के फ्रंट में यूएसडी फॉर्क्‍स का सेट अप होगा और रियर में मोनोशॉक सस्‍पेंशन को दिया जा सकता है। बाइक में दोनों पहियों पर डिस्‍क ब्रेक दिए जा सकते हैं।

कितना दमदार होगा इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक बजाज की नई पल्‍सर एनएस 400 में फ्लैगशिप बाइक डोमिनार 400 की तरह ही 373.3 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा सकता है। जिससे इसे 39.5 बीएचपी और 35 न्‍यूटन मीटर का टॉर्क मिल सकता है। इसके साथ ही इसे भी छह स्‍पीड गियरबॉक्‍स के साथ लाया जा सकता है।

कितनी होगी कीमत

कंपनी की ओर से अभी इस बाइक को लेकर आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्‍मीद जताई जा रही है कि इस नई बाइक को डोमिनार 400 के नीचे पोजिशन किया जाएगा। ऐसे में इसकी कीमत भी दो लाख रुपये से शुरू हो सकती है।

यह भी पढ़ें - Car Tips: अगर कार से चाहिए ज्‍यादा एवरेज, तो किन गलतियों से बचना चाहिए, जानें डिटेल