Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj-Triumph भारतीय बाजार में पेश करेंगी 2 नई 400 सीसी बाइक! संभावित डिटेल्स आईं सामने

Triumph अपनी स्पीड 400 का एक सेमी-फेयर्ड कैफे रेसर वर्जन डेवलप कर रही है और इसे पहले ही परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है। इसे थ्रक्सटन 400 कहा जा सकता है क्योंकि यह रेट्रो बबल फेयरिंग के साथ प्रतिष्ठित ट्रायम्फ थ्रक्सटन 1200 से काफी प्रेरणा लेगी। हम उम्मीद करते हैं कि दूसरी नई ट्रायम्फ 400 सीसी मोटरसाइकिल दोहरे उद्देश्य वाली एडवेंचर टूरर होगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:00 PM (IST)
Hero Image
Bajaj-Triumph की ओर से 2 नई 400 सीसी बाइक जल्द पेश की जा सकती हैं।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto भारतीय बाजार में दो नई ट्रायम्फ 400 सीसी मोटरसाइकिल पेश करने की योजना बना रही है। ट्रायम्फ की एंट्री-लेवल लाइनअप में वर्तमान में Speed 400 और Scrambler 400X शामिल हैं। डिजाइन, कीमत और परफॉरमेंस के मामले में इन बाइक्स ने ग्राहकों को प्रभावित किया है और इन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिली है।

थ्रक्सटन 400 हो सकता है पहली बाइक का नाम

ब्रिटिश निर्माता ने कुछ समय पहले पुष्टि की थी कि हर साल एक नई मोटरसाइकिल को जोड़ने के साथ 400 सीसी रेंज का तेजी से विस्तार किया जाएगा और रिपोर्ट बताती है कि जल्द ही दो बिल्कुल नई पेशकशें आने वाली हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ट्रायम्फ स्पीड 400 का एक सेमी-फेयर्ड कैफे रेसर वर्जन डेवलप कर रही है और इसे पहले ही परीक्षण के दौरान देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें- Upcoming Compact SUVs: इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी 4 नई कॉम्पैक्ट एसयूवी, Hyundai से Nissan तक

इसे थ्रक्सटन 400 कहा जा सकता है, क्योंकि यह रेट्रो बबल फेयरिंग के साथ प्रतिष्ठित ट्रायम्फ थ्रक्सटन 1200 से काफी प्रेरणा लेगी। ये कमिटेड राइडिंग पोस्चर के लिए क्लिप-ऑन हैंडलबार सेटअप से लैस होगी और मौजूदा 400 सीसी ट्विन्स में पाए जाने वाले परिचित 399 सीसी सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड डीओएचसी इंजन द्वारा संचालित होगी।

इंजन और परफॉरमेंस डिटेल 

पावरट्रेन 8,000 आरपीएम पर 39.5 बीएचपी और 6,500 आरपीएम पर 37.5 एनएम का पीक टॉर्क विकसित करता है, जिसे छह-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है जबकि स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ-साथ राइड-बाय-वायर थ्रॉटल सिस्टम स्टैंडर्ड होगा।

हम उम्मीद करते हैं कि दूसरी नई ट्रायम्फ 400 सीसी मोटरसाइकिल इस सेगमेंट की लोकप्रियता को देखते हुए दोहरे उद्देश्य वाली एडवेंचर टूरर होगी और ये पॉपुलर टाइगर मॉनीकर से इंस्पायर्ड हो सकती है।

बजाज और ट्रायम्फ के बीच साझेदारी अब तक सफल रही है, जिसमें एक साल के भीतर स्पीड 400 और स्क्रैम्बलर 400X की संयुक्त बिक्री 50,000 यूनिट से अधिक हो गई है और ट्रायम्फ डीलरशिप का विस्तार 75 शहरों में 100 से अधिक आउटलेट तक हो गया है।

यह भी पढ़ें- Honda Amaze Facelift टेस्टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट, डिजाइन में बदलाव से लेकर फीचर्स होंगे अपडेट