Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bajaj ने रजिस्टर कराया Vector ट्रेडमार्क, Husqvarna के साथ पेश कर सकती है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर; जानें डिटेल्स

Bajaj Auto ने भारत में Vector नाम से एक नया ट्रेडमार्क दायर किया है जो दोपहिया निर्माता का भविष्य का इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। हालांकि किसी नाम के लिए ट्रेडमार्क दाखिल करना उसी नाम के साथ उत्पादन मॉडल की गारंटी नहीं देता है लेकिन निश्चित रूप से संभावना है कि बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पोर्टियर संस्करण पर काम कर रहा है।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 28 Dec 2023 02:09 PM (IST)
Hero Image
Bajaj ने Vector ट्रेडमार्क रजिस्टर कराया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Bajaj Auto ने भारत में Vector नाम से एक नया ट्रेडमार्क दायर किया है, जो दोपहिया निर्माता का भविष्य का इलेक्ट्रिक स्कूटर हो सकता है। घरेलू दोपहिया वाहन निर्माता ने आधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है, लेकिन उम्मीद है कि बजाज और हुस्कवर्ना मिलकर इस इलेक्ट्रिक को पेश कर सकते हैं।

Bajaj Auto का Vector

हुस्कवर्ना ने कुछ साल पहले एक कॉन्सेप्ट स्कूटर को अनवील किया था, जिसे Vector नाम दिया गया। Husqvarna Vektorr कॉन्सेप्ट ने अपने अनूठे डिजाइन से दुनिया का ध्यान खींचा। अब, बजाज वेक्टर का ट्रेडमार्क दायर होने से लगता है कि भारतीय दोपहिया वाहन निर्माता शायद एक नए इलेक्ट्रिक स्कूटर पर काम कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Royal Enfield Himalayan 450 पर ये एक्सेसरीज ऑफर कर रही है कंपनी, जानिए कीमत और खासियत

हालांकि किसी नाम के लिए ट्रेडमार्क दाखिल करना उसी नाम के साथ उत्पादन मॉडल की गारंटी नहीं देता है, लेकिन निश्चित रूप से संभावना है कि बजाज अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के स्पोर्टियर संस्करण पर काम कर रहा है और हाल ही में ऐसे एक ई-स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया था।

Bajaj Chetak का नया वेरिएंट 

भारतीय इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार तेजी से बढ़ रहा है और कई ईवी स्टार्टअप स्कूटर और मोटरसाइकिल के रूप में इस सेगमेंट में अपने संबंधित मॉडल पेश कर रहे हैं। बढ़ती मांग और कंपटीशन के साथ, पुराने खिलाड़ी भी उभरते इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार का एक बड़ा हिस्सा हासिल करने का लक्ष्य बना रहे हैं।

चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने के बावजूद, बजाज ऑटो को अब तक भारतीय ईवी बाजार में सफलता नहीं मिली है, जिसमें ओला इलेक्ट्रिक और एथर एनर्जी जैसे ब्रांडों का दबदबा है। अब यह बहुत संभव है कि बजाज इलेक्ट्रिक दोपहिया बाजार में अपने आप को फिर से शुरू करने का प्रयास कर रहा है और वेक्टर उस रणनीति में उसका अगला कदम हो सकता है।

यह भी पढ़ें- नवंबर में सबसे अधिक बिकी बजाज की ये बाइक और स्कूटर, घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों में हुआ इजाफा