Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Benelli ने TRK 552X से उठाया पर्दा, TRK 502X की जगह लेगी ये एडवेंचर टूरर

TRK 552X मौजूदा TRK 502X की तुलना में काफी आधुनिक दिखती है। इसमें मौजूदा मोटरसाइकिल की तुलना में एलईडी एलीमेंट्स के साथ एक नया हेडलैम्प डिजाइन दिया गया है। Benelli TRK 552X के लिए स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल कर रही है जिसे आगे की तरफ मार्जोची अप-साइड डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो शॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Tue, 28 May 2024 05:00 PM (IST)
Hero Image
Benelli ने TRK 552X को ग्लोबली अपडेट किया है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Benelli ने TRK 552X को ग्लोबल मार्केट में पेश कर दिया है। नई एडवेंचर टूरर मोटरसाइकिल लाइनअप में TRK 502X की जगह लेने के लिए पूरी तरह तैयार है। बेनेली नेअभी तक भारतीय बाजार में TRK 552X के लॉन्च के लिए समयसीमा की पुष्टि नहीं की है। हालांकि, उम्मीद है कि यह इस साल के अंत ये भारतीय बाजार में लॉन्च हो जाएगी।

Benelli TRK 552X का डिजाइन

डिजाइन की बात करें, तो TRK 552X मौजूदा TRK 502X की तुलना में काफी आधुनिक दिखती है। इसमें मौजूदा मोटरसाइकिल की तुलना में एलईडी एलीमेंट्स के साथ एक नया हेडलैम्प डिजाइन दिया गया है, जो अभी भी हैलोजन का उपयोग कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Porsche Crash Case में ये थी एक्सीडेंट की बड़ी वजह, ऐसी दुर्घटनाओं से बचना है तो अपनाएं ये तरीका

फीचर्स और स्पेसिफिकेशन 

Benelli TRK 552X के लिए स्टील ट्रेलिस फ्रेम का इस्तेमाल कर रही है, जिसे आगे की तरफ मार्जोची अप-साइड डाउन फोर्क्स और पीछे की तरफ मोनो शॉक द्वारा सस्पेंड किया गया है। 19-इंच का फ्रंट व्हील और पीछे की तरफ 17-इंच का व्हील है, जो मेटजेलर टूरेंस टायर में लिपटे हुए हैं।

मोटरसाइकिल का वजन 246 किलोग्राम है और ब्रेकिंग ड्यूटी फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक द्वारा की जाती है। इसमें डुअल-चैनल ABS भी दिया गया है। बेनेली द्वारा पेश किए जा रहे अन्य फीचर्स में 5 इंच की TFT स्क्रीन शामिल है, जो स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आती है। 

इंजन और परफॉरमेंस 

TRK 552X में नया 552 cc, पैरेलल ट्विन इंजन लगा है, जो 60 bhp की अधिकतम पावर और 55 Nm का पीक टॉर्क आउटपुट देता है। नया इंजन न केवल बड़ा है, बल्कि 270-डिग्री क्रैंक का भी इस्तेमाल करता है, जो बेहतर लो-एंड और बेहतर एग्जॉस्ट नोट के साथ-साथ मदद करता है। ड्यूटी पर गियरबॉक्स एक 6-स्पीड यूनिट है।

यह भी पढ़ें- Ola Electric जल्द पेश कर सकती है Swappable Battery वाला वाहन, कंपनी ने दाखिल किया डिजाइन पेटेंट