Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मात्र 4.6 सेकंड में 100 की रफ्तार पकड़ती है Bentley की ये कार, जानें इसकी अन्य खासियत

Bentley Bentayga EWB SUV लग्जरी और महंगी कारों के लिए फेमस Bentley ने अपनी नई कार को लॉन्च कर सबको चौंका दिया है।कंपनी ने इस कार के व्हील बेस को बढ़ा दिया है।ये एक एक्सटेंडेड व्हील बेस के साथ स्ट्रैच लीमो कैटेगरी की कार है।(जागरण फोटो)

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 21 Jan 2023 05:11 PM (IST)
Hero Image
This Bentley car catches the speed of 100 in just 4.6 seconds

नई दिल्ली,ऑटो डेस्क। दुनिया भर में लग्जरी कारों की डिमांड रहती है। वहीं लग्जरी और महंगी कारों के लिए फेमस Bentley ने अपनी नई कार को लॉन्च कर सबको चौका दिया है। इसमें चौकाने वाली बात ये है कि इस कार की कीमत 6 करोड़ रुपये है। बेंटले ने अपनी फ्लैगशिप कार बेंटले बेंटायगा ईडब्ल्यूबी मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। आपको बता दे कंपनी ने इस कार के व्हील बेस को बढ़ा दिया है। इस कार के लॉन्च के साथ ही बेंटले कारों की बिक्री में 40 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी हुई है।

एक्सटेंडेड व्हील बेस

बेंटले के इंडिया में डिस्ट्रीब्यूटर एक्सक्लूसिव मोटर्स के अनुसार 2022 के दौरान वाहन निर्माता कंपनी ने इंडिया में 40 कारों की सेल की थी। अब कंपनी इस साल 60 कारों को बेचना का प्लान कर रही है। इसमें में 4 लीटर का V8 पेट्रोल इंजन दिया गया है। अगर आपको इस कार को खरीदना है तो आप अब इस कार को बुक करा सकते हैं लेकिन आपको कार 8 महीने बाद मिल पाएगी। ये एक एक्सटेंडेड व्हील बेस के साथ स्ट्रैच लीमो कैटेगरी की कार है।

रेंज 

इस कार की सबसे खास बात ये है कि इसके इंटीरियर और अपहोल्स्ट्री को अपने तरीके से डिजाइन करवा सकते हैं। इसके साथ  आप फीचर्स  में भी एडिशन करवा सकते हैं। कंपनी कार को उसके मालिक के हिसाब से कस्टम करती है। इसे खासतौर से ऑर्डर के बाद बनाया जाता है। जिसके कारण ये बुकिंग के काफी समय बाद मिलती है। बेंटले के अनुसार, Bentayga EWB की टॉप स्पीड 280 किमी प्रति घंटा है और यह 4.6 सेकंड में 0-100 की रफ्तार पकड़ सकती है।

कंपनी का ईवी पर ध्यान

दुनियाभर के साथ भारतीय बाजार में ईवी का क्रेज दिन पर दिन बढ़ते जा रहा है। अब बेंटले मोटर्स का भी पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक कार बनाने पर है। हाल के दिनों में कंपनी ने भी एक नई ईवी को लॉन्च करने की घोषणा की  थी। कंपनी के अनुसार 2025 में उसकी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च हो जाएगी।

ये भी पढ़ें-

जल्द लॉन्च होने वाली है टाटा की ये सीएनजी कारें, जानें माइलेज से लेकर स्पेसिफिकेशंस तक की सारी डिटेल्स

रेंज से लेकर कीमत में दमदार है ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानें इनकी खासियत