Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

इस प्रीमियम कंपनी की कारों को असली 'अमीर' ही कर पाते हैं अफोर्ड, करोड़ों में है इनकी कीमत

Bentley Motors की स्थापना 10 जुलाई 1919 को वाल्टर ओवेन बेंटले द्वारा की गई थी। कंपनी ने 2003 में दिल्ली मुंबई और हैदराबाद में अपने डीलरशिप के माध्यम से बेचे जाने वाले सीबीयू उत्पादों के साथ भारतीय कार बाजार में अपना व्यापार शुरू किया था। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Wed, 07 Jun 2023 07:40 AM (IST)
Hero Image
Bentley Cars in India price features and specifications

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश में लग्जरी कार खरीदने वालों के लिए कई सारे विकल्प मौजूद हैं। अपने इस लेख में हम आपको ऐसी ही प्रीमियम कार कंपनी Bentley Cars के बारे में बताने जा रहे हैं। ये एक ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता और वोक्सवैगन समूह की सहायक कंपनी है।

ब्रांड के पास लग्जरी वाहनों का एक सीमित पोर्टफोलियो है, जिसमें एक एसयूवी, सेडान और कूपे शामिल है। आइए भारत में Bentley Cars के पूरे सफर के बारे में जान लेते हैं।

Bentley Cars का भारत में व्यापार

Bentley Motors की स्थापना 10 जुलाई 1919 को वाल्टर ओवेन बेंटले द्वारा की गई थी। कंपनी ने 2003 में दिल्ली, मुंबई और हैदराबाद में अपने डीलरशिप के माध्यम से बेचे जाने वाले सीबीयू उत्पादों के साथ भारतीय कार बाजार में अपना व्यापार शुरू किया था। कंपनी इंडियन मार्केट में एक एसयूवी, सेडान और कूप बेचती है। इनमें Bentley Bentayg, Continental GT और Flying Spur  शामिल हैं।

Bentley Cars की कीमत

भारत में बेंटले कारों की कीमत फ्लाइंग स्पर सैलून के लिए 3.22 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। वहीं, इसके फ्लैगशिप मॉडल बेंटायगा एसयूवी के लिए 4.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रुपये चुकाने पड़ेंगे। हाल ही में, Bentley Cars ने भारत में अपनी नई बेंटायगा फेसलिफ्ट को 4.10 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया। देश में इस प्रीमियम कंपनी के चुनिंदा ग्राहक ही मौजूद हैं।

Bentley Cars के फीचर

Bentley Cars को बेजोड़ शिल्प कौशल और बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जाना जाता है। इनके इंटीरियर को लग्जरी हैंड पिक्ड मैटेरिएल से डिजाइन किया जाता है। इन प्रीमियम वाहनों में कनेक्टेड कार फीचर्स के साथ एक टॉप इंफोटेनमेंट सिस्टम, 20 स्पीकर्स, 1780 वाट प्रीमियम साउंड सिस्टम और प्रीमियम अलकेन्टारा हेडलाइनर जैसे बेहतरीन फीचर्स दिए जाते हैं।

इस तरह से ये कारें ड्राइवर के साथ-साथ पैसेंजर्स को भी लग्जरी का अनुभव कराती हैं। कीमत ज्यादा होने की वजह से इन कारों को सीमित लोग ही खरीद पाते हैं।