Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best 350cc bikes in India: 350 सीसी सेगमेंट में आती हैं ये जबरदस्त बाइक्स, कीमत से लेकर फीचर्स हैं शानदार

Best 350cc bikes in India Royal Enfield Classic 350 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। यह अपनी शानदार रोड प्रजेंस और पॉपुलर थम्प के कारण मिड कैपेसिटी मोटरसाइकिल बाजार पर हावी है। वहीं Royal Enfield Hunter 350 अपने सेगमेंट में सबसे किफायती मोटरसाइकिल मॉडल है। Honda H’ness CB350 एक रेट्रो मोटरसाइकिल का आधुनिक वर्जन है। आइए इन तीनों के बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 05 Sep 2023 02:01 PM (IST)
Hero Image
आइए, बेस्ट 350 सीसी बाइक्स के बारे में जान लेते हैं।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में मिड-कैपेसिटी मोटरसाइकिल सेगमेंट हमेशा से बाइक प्रेमियों के बीच लोकप्रिय रहा है। रॉयल एनफील्ड ने दशकों से इस क्षेत्र पर अपना दबदबा कायम रखा है। हालांकि, मौजूदा समय में कई भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय दोपहिया वाहन निर्माताओं ने इस सेगमेंट में हाथ अमजाया है।

अपने इस लेख में हम आपके लिए 3 सबसे बेहतर 350 सीसी बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। इनकी कीमत, फीचर्स, डायमेंशन और अन्य सभी डिटेल के बारे में जान लेते हैं।

Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350 अपने सेगमेंट में सबसे किफायती मोटरसाइकिल मॉडल है। यह बाजार में सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल भी है। इसमें कई प्रीमियम फीचर्स भी हैं। इनमें अलॉय व्हील, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है।

काले अलॉय व्हील और आधुनिक पेंट स्कीम के कारण बाइक स्पोर्टी दिखती है। छोटा व्हीलबेस इसे शहर के यातायात और लंबी यात्राओं के दौरान फुर्तीला और आसान बनाता है। ये भारत में सबसे लोकप्रिय 350cc बाइक में से एक है और कंपनी इसे 1.5 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है।

Royal Enfield Classic 350

Royal Enfield Classic 350 कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक है। यह अपनी शानदार रोड प्रजेंस और पॉपुलर थम्प के कारण मिड कैपेसिटी मोटरसाइकिल बाजार पर हावी है। बिल्कुल नई क्लासिक 350 विरासत को जारी रखती है, लेकिन ये आधुनिक इंजन और इलेक्ट्रिकल्स से लैस है।

इसमें लार्ज ओवल फ्यूल टैंक, डुअल रियर सस्पेंशन और पेंट स्कीम बीते युग की याद दिलाते हैं और मोटरसाइकिल की पुराने जमाने की आभा को सामने लाते हैं। कंपनी इसे 1.87 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है।

Honda H’ness CB350

Honda H’ness CB350 एक रेट्रो मोटरसाइकिल का आधुनिक वर्जन है। गोल हेडलाइट, टियरड्रॉप फ्यूल टैंक, डुअल रियर सस्पेंशन, साइड पैनल और क्रोम एक्सेंट को छोड़कर, बाइक अपने अलॉय व्हील और डिस्क ब्रेक के साथ आधुनिक दिखती है। इसकी बिल्ड क्वालिटी भी काफी जबरदस्त है।

डिजाइन लैंग्वेज के अलावा इसमें एलईडी लाइटिंग और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यही कारण है कि इसे इंडियन मार्केट में पसंद किया जाता है। कंपनी इसको 2 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम पर बेचती है।