Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बरसात के दिनों में काफी काम आते हैं ये CAR Insurance, इंजन खराब होने पर भी मिलता है कवरेज

इंश्योरेंस धारकों के लिए ये ऑप्शन भी मिलत है जिसमें वह Daily Allowance Cover को पा सकते हैं। ये पॉलिसीधारक को एक निश्चित दैनिक सीमा तक कुछ दिनों के लिए वैकल्पिक वाहन किराए पर लेने की लागत की भरपाई करता है जब कार बिल्कुल भी चलने की स्थिति में नहीं होती है। इसके अलावा अन्य विकल्प को भी आप करवा सकते हैं। (जागरण फोटो)

By Atul YadavEdited By: Atul YadavUpdated: Fri, 30 Jun 2023 09:13 AM (IST)
Hero Image
इस सीजन में इंजन प्रोटेक्शन कवरेज जरूर करवाएं

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। वाहन मालिकों को बिना इंश्योरेंस के रोड पर गाड़ी चलाना दंडनीय अपराध है। पकड़े जाने पर ट्रैफिक पुलिस ऐसी गाड़ियों की भारी-भरकम चालान काट देती है। इसलिए इंश्योरेंस करवाना तो जरूरी है। बहुत से लोग पैसे बचाने के चक्कर में सस्ता वाला इंश्योरेंस ले लेते हैं, इसलिए इस खबर के माध्यम से आपको बताने जा रहे हैं इंश्योरेंस के अंदर आने वाले कुछ और पार्ट्स के बारे में जिसको करवाने के बाद आप बरसात में भी गाड़ी लेकर निकलते हैं और उसमें कोई खराबी उसमें आती है तो, उसकी भरपाई इंश्योरेंस कंपनी करती है।

इंजन प्रोटेक्शन कवरेज जरूर करवाएं

इंश्योरेंस के अंदर गाड़ी प्रोडक्शन कवरेज करवाना बेहद जरूरी है। इससे बरसात या फिर बाढ़ में अगर आपकी गाड़ी के इंजन में कोई खराबी आती है तो इस कवरेज के माध्यम से आपको काफी बेनिफिट मिलेगा।

Zero Depreciation Cover

यह ऐड-ऑन पॉलिसीधारक को लगभग सभी प्रकार के वाहन क्षति से बचाता है। यह वाहन के सभी कंपोनेंट की सुरक्षा करता है। वहीं, टायर, ट्यूब और बैटरी के लिए 50 फीसदी कवरेज इसको इंश्योरेंस में जुड़वाने से मिल जाती है।

Daily Allowance Cover

इंश्योरेंस धारकों के लिए ये ऑप्शन भी मिलत है, जिसमें वह Daily Allowance Cover को पा सकते हैं। ये पॉलिसीधारक को एक निश्चित दैनिक सीमा तक कुछ दिनों के लिए वैकल्पिक वाहन किराए पर लेने की लागत की भरपाई करता है, जब कार बिल्कुल भी चलने की स्थिति में नहीं होती है।

24x7 Roadside Assistance Cover

ऑफ-रोडिंग पर या फिर किसी हाईवे पर आप अपनी गाड़ी को लेकर निकले हैं और वहां कोई समस्या जाती है तो आपके लिए 24x7 Roadside Assistance Cover इंश्योरेंस काफी काम में आएगा। ये उस समय लगने वाली लागत की भरपाई करता है।