Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Best Mileage Scooters: बजट से लेकर फीचर्स तक में शानदार ये स्कूटर्स, माइलेज में इनका कोई जवाब नहीं

क्या आप भी अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं। Yamaha Fascino 125 है। ये स्कूटर 68 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है और इसकी कीमत 79600 रुपये है। इसमें फीचर्स की बात करें तो एक गोल डिजाइन हैडलाइट स्टेप-अप सीट एप्रन-माउंटेड इंडिकेटर ग्रैब रेल मिलता है।

By Ayushi ChaturvediEdited By: Ayushi ChaturvediUpdated: Sat, 02 Dec 2023 07:00 PM (IST)
Hero Image
Best Mileage Scooters: अधिक माइलेज देने वाले स्कूटर्स की लिस्ट

ऑटो डेस्क,नई दिल्ली। भारतीय बाजार में आज के समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड भले ही तेजी से बढ़ रही है। लेकिन,पेट्रोल और हाइब्रिड स्कूटर्स का आज भी कब्जा है। कब्जे का कारण इनकी  परफॉरमेंस और माइलेज है। क्या आप भी अपने लिए एक नया स्कूटर खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज हम आपके लिए स्कूटर्स की लिस्ट लेकर आए हैं। चलिए देखते हैं इसमें क्या कुछ खास है।

Yamaha fascino 125

हमारी लिस्ट में पहले नंबर पर yamaha fascino 125 है। ये स्कूटर 68 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है और इसकी कीमत  79,600 रुपये है। इसमें फीचर्स की बात करें तो   एक गोल डिजाइन हैडलाइट, स्टेप-अप सीट, एप्रन-माउंटेड इंडिकेटर, ग्रैब रेल, टेललाइट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ मिलता है। इसमें वाई-कनेक्ट ऐप फ्यूल कंजप्शन ट्रैकर, मालफंक्शन नोटिफिकेशन, रिवर्स डैशबोर्ड, राइडर रैंकिंग और भी कई एडवांस फीचर भी मिलता है।

Yamaha ray zr 125 fi Hybrid

लिस्ट में दूसरे नंबर पर yamaha ray zr 125 fi hybrid है। ये  71.33 किमी/लीटर का माइलेज देती है। इस स्कूटर की कीमत 84,730 रुपये है। इसमें इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर फोन नोटिफिकेशन जैसे कॉल, एसएमएस और ईमेल अलर्ट, फोन बैटरी डिस्प्ले और ऐप कनेक्टिविटी स्टेटस भी मिलता है। इसके अलावा इसमें वाई-कनेक्ट ऐप फ्यूल कंजम्प्शन ट्रैकर, मेंटेनेंस अलर्ट, लास्ट पार्किंग लोकेशन,  नोटिफिकेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Jupiter 125

हमारी लिस्ट में तीसरे नंबर jupiter 125 स्कूटर है। ये स्कूटर 50 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है। इस स्कूटर की कीमत  83,855 रुपये है। इसमें कई कनेक्टिविटी फीचर्स भी मिलते हैं। इसमें आपको कॉल व मैसेज नोटिफिकेशन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन और वॉयस तक मिलता है। नई टीएफटी स्क्रीन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और फूड/शॉपिंग ऐप से अलर्ट दिखाती है

Hero maestro edge 125

चौथे नंबर पर Hero maestro edge 125 स्कूटर है। ये स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है। इस स्कूटर की कीमत 86,160 रुपये है। इसमें नई प्रिज्मेटिक पर्पल पेंट टेक्नॉलजी भी मिलती है। इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 125cc का इंजन है जो कि 7000 Rpm पर 9 Bhp की पावर और 5500 Rpm पर 10.4 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Honda activa

हमारी लिस्ट में आखिरी नंबर पर honda activa है, आज के समय से ही नहीं ये कई समय से लोगों के दिलों पर राज करते आ रही है। ये 60 किमी/लीटर तक का माइलेज देती है। इस स्कूटर की कीमत 76,234 रुपये है।