Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sunroof Cars under 10 Lakh: ये हैं देश की सबसे सस्ती सनरूफ वाली कारें, 10 लाख से भी कम है कीमत

Cars with Sunroof एक समय में लग्जरी फीचर माने जाने वाला सनरूफ अब काफी किफायती और सरल हो गया है। अपने इस लेख में हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद उन 6 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं जो 10 लाख से कम दाम में सनरूफ फीचर्स के साथ आती हैं। आइए इनके बारे में जान लेते हैं।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:30 PM (IST)
Hero Image
ये हैं 10 लाख से कम दाम में आने वाली सनरूफ वाली कार।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। मौजूदा समय में नई कार खरीदते समय सनरूफ फीचर्स को सबसे ज्यादा अहमियत दी जाती है। सनरूफ कारों में एक प्रीमियम टच जोड़ता है। इसकी मदद से केबिन के अंदर प्राकृतिक रोशनी और फ्रेस हवा मिलती है।

एक समय में लग्जरी फीचर माने जाने वाला सनरूफ, अब काफी किफायती और सरल हो गया है। अपने इस लेख में हम आपको भारतीय बाजार में मौजूद उन 6 कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 10 लाख से कम दाम में सनरूफ के साथ आती हैं।

Tata Altroz

Tata Altroz इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ के साथ आने वाली भारत की सबसे किफायती कार है। अल्ट्रोज के एक्सएम (एस) वेरिएंट से सनरूफ मिलना शुरू हो जाता है और इसकी कीमत 7.35 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

Hyundai Exter

हुंडई मोटर्स इंडिया ने हाल ही में भारतीय बाजार में हुंडई एक्सटर लॉन्च की है। एक्सटर एसएक्स वेरिएंट से शुरू होने वाले इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ से लैस है और इसकी कीमत 8 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ें- Yamaha Motor India ने MotoGP 2023 इंस्पायर्ड R15M और MT-15 V2.0 को किया लॉन्च

Tata Punch

पंच भारत में अल्ट्रोज और हुंडई एक्सटर के बाद इलेक्ट्रिक सनरूफ वाली तीसरी सबसे किफायती कार है। टाटा पंच एस वेरिएंट से लेकर उसके बाद तक सनरूफ प्रदान करती है। इसकी बेस कीमत 8.25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम)से शुरू होती है।

Mahindra XUV300

महिंद्रा एक्सयूवी 300 में W4 वेरिएंट से सनरूफ मिलता है। XUV 300 भारतीय बाजार में 8.41 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।

Hyundai i20

हुंडई मोटर्स ने हाल ही में नई हुंडई i20 के लिए फेसलिफ्ट लॉन्च किया है, जिसमें टॉप-स्पेक एस्टा वेरिएंट पर एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ की सुविधा है। इसकी शुरुआती कीमत 9.29 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।

यह भी पढ़ें- सरकार कारों के लिए 6 एयरबैग नहीं करेगी अनिवार्य, केंद्रीय मंत्री Nitin Gadkari ने दी जानकारी

Kia Sonet

किआ ने हाल ही में सोनेट के HTK+ वेरिएंट पर एक इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ पेश किया है, जो 1.2 लीटर इंजन द्वारा संचालित है। इसकी कीमत 9.76 लाख रुपये (एक्स-शोरूम है।