Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhai Dooj 2022: प्यारी बहन को ये Electric Scooter गिफ्ट कर लाएं उनके चहरे पर मुस्कान, कीमत भी बजट में

Bhai Dooj 2022 इस भाई दूज अगर आप अपनी प्यारी बहन को एक शानदार गिफ्ट देना चाहते हैं तो इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अच्छा विकल्प है। यह न सिर्फ उनके रोजमर्रा के कामों में मदद करेगा बल्कि इससे उनके चहरे की मुस्कान को भी कार गुना बढ़ा देगी।

By Sonali SinghEdited By: Updated: Wed, 26 Oct 2022 02:30 PM (IST)
Hero Image
Best Budget Electric Scooter in India, See Full List

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। रक्षाबंधन की तरह ही भाई और बहन के अटूट प्रेम के लिए भाई दूज का त्योहार मनाया जाता है। इस दिन बहने अपने भाई को तिलक लगती है और उनके लिए मंगल कामना करती है। वहीं, भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं। ऐसे में अगर गिफ्ट देने के लिए आपके पास ठीक ठाक बजट है तो इन सस्ते Electric Scooters के बारे में विचार किया जा सकता है।

Ola S1 और S1 Air

बहनों को गिफ्ट देने के लिए ओला एस1 या एस1 एयर दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर में से किसी को लिया जा सकता है। ओला एस1 की शुरुआती कीमत 99,999 रुपये, जबकि हाल में आई एस1 एयर को 80,000 की रेंजमें खरीदा जा सकता है। S1 में 3 kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक मिलता है जो 141 किमी की रेंज देता है, जबकि S1 एयर को एकबार चार्ज करने पर 90km तक चलाया हजा सकता है।

Ather 450X

Ather 450X में 2.9 kwh की क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है जो 26Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। साथ ही इसमें 6kW की पावर वाली इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है। इसकी टॉप स्पीड 80 किलोमीटर प्रतिघंटा है और फुल चार्ज होने के बाद ये स्कूटर करीब 116 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज देता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1.32 लाख रुपये में खरीदा जा सकता है।

Hero Vida V1

हाल में आई Hero Vida V1 इलेक्ट्रिक स्कूटर को भी खरीदा जा सकता है। यह दो वेरिएंट प्लस और प्रो में आता है। ई-स्कूटर को वेरिएंट के हिसाब से 3.44 kWh और 3.94 kWh की रिमूवेबल बैटरी पैक भी दी गई है जो क्रमशः 143 किमी और 165 किमी प्रति चार्ज की रेंज देते हैं। इसके लिए आपको 1.45 लाख रुपये की कीमत देनी होगी।

ये भी पढ़ें-

Car Care Tips: सर्दियों में हीटर के साथ चलाएं कार में AC, वरना हो जाएगा बड़ा नुकसान, लगेगी हजारों की चपत

Most Expensive Bikes: ये बाइक नहीं 'सोने की खदान' है, दुनिया की इन सबसे महंगी मोटरसाइकिलों को जानते हैं आप?