Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजीव बजाज ने तीन साल पहले किया था तंज, भाविश अग्रवाल ने अब दिया जवाब

Ola के सीईओ Bhavish Aggarwal ने हाल में दिए एक इंटरव्यू में Bajaj के सीइओ राजीव बजाज के बयान का मजाकिया अंदाज में एक बार फिर से जवाब दिया है. जिसमें उन्होंने कहा कि मेरे ड्रिंक में भी ICE है। आइए जानते हैं कि भविश अग्रवाल ने Rajiv Bajaj के अखिरकार किस बयान पर इस तरह का मजाकिया जवाब दिया है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Mon, 08 Jul 2024 07:15 PM (IST)
Hero Image
भाविश अग्रवाल का बयान सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। ओला के सीईओ भाविश अग्रवाल ने बजाज के सीइओ राजीव बजाज के एक बयान पर चुटकी ली है। हाल ही में राजीव बजाज ने देश की पहली सीएनजी बाइक Freedom 125 के लॉन्च की है। वहीं, जब पहली बार ओला का पहला स्कूटर लॉन्च हुआ था तब राजीव बजाज ने कहा था कि "चैंपियंस नाश्ते में ओट्स खाते हैं"। इस बात का जवाब भाविश अग्रवाल ने अपने अंदाज में दिया है. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें बजाज के सीइओ से लाइव प्लेटफॉर्म पर बहस करने में खुशी होगी।

भाविश अग्रवाल ने कही ये बात

एएनआई के एक इंटरव्यू के दौरान भाविश अग्रवाल ने कहा कि जब चार साल पहले उनकी इलेक्ट्रिक वाहन कंपनी आई थी तो बहुत-से लोगों ने इसे अपनाने से इनकार कर दिया था। अब यही कंपनी दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के बाजार में करीब 50 फीसद की हिस्सेदारी लेकर बैठी है। इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि ओला ने जब इलेक्ट्रिक व्हीकल की शुरुआत की थी तो यह इंडस्ट्री के लिए अनएक्सपेक्टेड था। जब हमने इसे शुरू किया था तब भारत में EV में कोई भी कुछ नहीं कर रहा था। और यह दुनिया भर में हो रहा था।

यह भी पढ़ें- Tesla के भारत न आने पर Bhavish Aggarwal की प्रतिक्रिया, कहा भारत का कुछ नहीं...

भारत में ऑटो का डिजाइन 60 साल पुराना

इस इंटरव्यू के दौरान भविश अग्रवाल ने आगे कहा कि भारत में आप जिस ऑटो रिक्शा में बैठते हैं, उसका डिज़ाइन अभी भी 60 साल पुराना है। जब आप उसके पीछे की तरफ बैठते हैं तो फिर ड्राइवर बैठता है तो ऐसा एहसास होता है कि ये कैसा एर्गोनोमिक डिज़ाइन है। इसके बारे में किसी ने भी नया नहीं सोचा। वहीं, उसे केवल बिक्री के लिए बनाया गया है।

राजीव बजाज के बात पर कही ये बात

भाविश अग्रवाल ने बताया कि जब उन्होंने पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola लॉन्च किया था तब राजीव बजाज ने कहा था "चैंपियंस का नाश्ता ओट्स (OATS का मतलब Ola, Ather, Tork और SmartE) है।" तब मैने इसका जवाब नहीं दिया था। इसको लेकर मैंने करीब तीन-चार महीने पहले मजाकिया अंदाज में कहा था कि अगर आपके पास ओट्स हैं, तो मेरे ड्रिंक में भी ICE है।

राजीव बजाज से बहस करने को लेकर

भविश अग्रवाल ने राजीव बजाज के साथ बहस करने को लेकर कहा कि मैं इसके लिए तैयार हूं। मैं उनके साथ लाइव प्लेटफॉर्म पर बहस करने के लिए खुश हूं।" इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भारत में अधिक सार्वजनिक चर्चा होनी चाहिए क्योंकि कभी-कभी लोगों की पारंपरिक मानसिकता तकनीक का उपयोग करने और अपनाने की होती है, तकनीक बनाने की नहीं।

राजीव बजाज ने भविश के बयान का क्या दिया था जवाब

भाविश अग्रवाल के ICE के बयान पर जवाब दिया था, "यह मज़ेदार है, मैंने दो साल पहले जो कहा था, वह अभी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मैं एक बार भाविश अग्रवाल से मिला था। मुझे उनकी ऊर्जा बहुत पसंद है। मेरे मन में उनके लिए सकारात्मक भावनाएँ हैं। लेकिन मैं यह कहूँगा - कभी-कभी अगर आप बहुत अच्छे नहीं लगते हैं, तो हो सकता है कि बहुत ज़्यादा ICE लेने से आपका गला खराब हो गया हो। इसलिए, सावधान रहें कि आप एक बार में कितना ICE लेते हैं।"

यह भी पढ़ें- Ola ने Google Maps का छोड़ा साथ, अब खुद के मैप पर चलाएगी कैब, बचेंगे 100 करोड़ रुपये