Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhavish Aggarwal ने दिखाई Electric Bike की पहली झलक, 15 अगस्त को हो सकती है पेश

Ola के Electric Scooter में भी एक फिक्स्ड बैटरी पैक मिलता है यह बैटरी बड़ी दिखाई देती है और संभवतः ब्रांड की आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी होगी। भाविश अग्रवाल की पोस्ट में सिर्फ इतना लिखा है कि कुछ नई चीज पर काम चल रहा है। उम्मीद है कि देश की सबसे बड़ी दोपहिया ईवी निर्माता आने वाले हफ्तों में इससे संबंधित और जानकारी देगी।

By Ram Mohan Mishra Edited By: Ram Mohan Mishra Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
Bhavish Aggarwal ने पोस्ट X पर शेयर की है।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। Ola Electric के को-फाउंडर और और सीएमडी Bhavish Aggarwal ने हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पूर्व में ट्विटर) पर एक तस्वीर पोस्ट की, जिसमें एक फिक्स्ड बैटरी दिखाई दे रही है। उम्मीद है कि ये ओला की अपकमिंग बाइक में दी जाने वाली बैटरी है।

Electric Bike की तैयारी!

Ola के Electric Scooter में भी एक फिक्स्ड बैटरी पैक मिलता है, यह बैटरी बड़ी दिखाई देती है और संभवतः ब्रांड की आगामी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल में इस्तेमाल की जाने वाली बैटरी होगी। ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल चार कॉन्सेप्ट के रूप में अपनी ई-मोटरसाइकिल रेंज का पूर्वावलोकन किया था, जबकि उत्पादन संस्करण अगले साल आने वाला है।

कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिलों को पेश करते समय ओला इलेक्ट्रिक ने वादा किया था कि उसकी ई-बाइक में भारत में किसी भी दोपहिया वाहन पर अब तक देखे गए सबसे बड़े बैटरी पैक होंगे।

यह भी पढे़ं- Upcoming Compact SUVs: इंडियन मार्केट में एंट्री मारेंगी ये किफायती एसयूवी, लिस्ट में Electric Cars भी शामिल

15 अगस्त को हो सकता है एलान 

भाविश अग्रवाल की पोस्ट में सिर्फ इतना लिखा है कि कुछ नई चीज पर काम चल रहा है। उम्मीद है कि देश की सबसे बड़ी दोपहिया ईवी निर्माता आने वाले हफ्तों में इससे संबंधित और जानकारी देगी। ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले तीन सालों से 15 अगस्त को पारंपरिक रूप से बड़ी घोषणाएं की हैं और इस साल भी ऐसा ही कुछ करने की संभावना है। हालांकि, अभी इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

तस्वीर क्या बताती है?

बैटरी पैक को डाउनट्यूब क्रैडल-स्टाइल फ्रेम के अंदर देखा जा सकता है, जहां पारंपरिक ICE मोटरसाइकिल पर इंजन और फ्यूल टैंक पारंपरिक रूप से रखे जाते हैं। बैटरी पैकेजिंग कॉम्पैक्ट लगती है, हालांकि यूनिट के वास्तविक आकार को निर्धारित करने का कोई तरीका नहीं है। इसके साइड, सीट और फ्रंट स्प्रोकेट पर एक सर्किट बोर्ड भी देखा जा सकता है।

यह भी पढ़ें- 2024 Hero Xtreme 160R 4V भारतीय बाजार में लॉन्च, मिला डुअल-चैनल ABS