Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ola S1 Air First look: भाविश अग्रवाल ने ओला एस 1 एयर किया टीज, सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा कर बताई लॉन्च डिटेल

Ola S1 Air Scooter First Look Features Details ये इलेक्ट्रिक स्कूटर 2 kWh 3 kWh और 4 kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी के सीईओ भाविश ने सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीर शेयर की है। (फाइल फोटो)।

By Rammohan MishraEdited By: Rammohan MishraUpdated: Tue, 23 May 2023 02:41 PM (IST)
Hero Image
Ola S1 Air Electric Scooter Bhavish Aggarwal shared the pictures on social media with launch detail

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की पॉपुलर दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ola जल्द ही अपने नया प्रोडक्ट Ola S1 Air पेश करने जा रही है। जुलाई 2023 में ओला एस1 एयर की डिलीवरी की पुष्टि हो चुकी है। हाल ही में कंपनी के सीईओ भाविश अग्रवाल ने सोशल मीडिया पर कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टीज किया है। Ola S1 Air के साथ तस्वीर साझा करते हुए उन्होने लिखा भी है। क्या है पूरी खबर, आइए जान लेते हैं।

Ola S1 Air की तस्वीर आई सामने

ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ ने अपने ताजा ट्वीट में एस1 एयर स्कूटर की तस्वीर साझा करते हुए इसकी टेस्ट ड्राइव लेने की बात लिखी है। साथ ही उन्होने लिखा है कि पहले Ola S1 Air की टेस्ट ड्राइव ली और इनसे प्यार है। जुलाई में आपके पास आ रहे हैं। आपको बता दें कि ये स्कूटर तीन वेरिएंट में उपलब्ध होगा, जिसकी कीमत 84,999 रुपये से शुरू होने वाली है। वहीं, Ola S1 Air के मिड और टॉप वेरिएंट की कीमतें क्रमशः 99,999 रुपये और 109,000 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई हैं।

Ola S1 Air की मोटर और बैटरी

ओला एस1 एयर इलेक्ट्रिक स्कूटर के तीनों वेरिएंट में 2 kWh, 3 kWh और 4 kWh की क्षमता वाले बैटरी पैक दिए जाएंगे। साथ ही इसमें 4.5 kW का इलेक्ट्रिक मोटर लगाया गया है। आपको बता दें कि S1 Air की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की है। इसका 2 kWh वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर 85 किमी चलने में सक्षम होगा, जबकि 3 kWh और 4 kWh वेरिएंट एक बार चार्ज करने पर क्रमशः 125 किमी और 165 किमी चल पाएंगे।

Ola S1 Air की डिजाइन

डिजाइन के मामले में ओला एस1 एयर को एस1 और एस1 प्रो के जैसा ही बनाया गया है। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 5 डुअल-टोन पेंट थीम - कोरल ग्लैम, नियो मिंट, पोर्सलीन व्हाइट, जेट ब्लैक और लिक्विड सिल्वर में उपलब्ध होगा। ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी कहा है कि जिन ग्राहकों ने कंपनी की दिवाली रिजर्वेशन विंडो के दौरान S1 एयर के 2.5 kWh वेरिएंट को बुक किया है, उन्हें बिना किसी अतिरिक्त लागत के 3 kWh वेरिएंट में अपग्रेड किया जाएगा।