Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW ने दी सोशल मीडिया पर जानकारी, जल्‍द आएगा नया इलेक्ट्रिक स्‍कूटर CE 02

लग्‍जरी वाहन निर्माता BMW की ओर से भारत में नया Electric Scooter लाने की तैयारी की जा रही है। सोशल मीडिया पर कंपनी की ओर से क्‍या जानकारी दी गई है। कब तक और किस तरह के फीचर्स के साथ नए स्‍कूटर (BMW CE 02 New Electric Scooter) को लाया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत क्‍या हो सकती है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 03 Sep 2024 06:00 PM (IST)
Hero Image
BMW की ओर से किस तरह के फीचर्स के साथ कब तक नए स्‍कूटर को लाया जाएगा। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। लग्‍जरी दो पहिया वाहन निर्माता BMW Motorrad की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नए Electric Scooter को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसे कब तक लॉन्‍च किया जाएगा और इसमें किस तरह के फीचर्स और रेंज को ऑफर किया जाता है। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत क्‍या हो सकती है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

BMW लाएगी नया स्‍कूटर

बीएमडब्‍ल्‍यू मोटोरेड की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। लॉन्‍च से पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए नया टीजर जारी किया है।

यह भी पढ़ें- Ducati Multistrada V4 RS vs BMW M 1000 XR: इंजन,फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में कौन बेहतर

टीजर में मिली यह जानकारी

सोशल मीडिया पर जारी किए गए टीजर के मुताबिक इसका डिजाइन सामान्‍य इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स के मुकाबले काफी अलग होगा। कंपनी की ओर से अगस्‍त 2024 में लॉन्‍च किए गए CE 04 की तरह ही इसका डिजाइन दिया जा सकता है। लेकिन उसके मुकाबले में नए स्‍कूटर में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

कितनी दमदार मोटर और बैटरी

कंपनी की ओर से अभी सिर्फ इसके टीजर को जारी किया गया है। अन्‍य किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें लगी मोटर से इसे 15 हॉर्स पावर के आस-पास की ताकत मिलेगी और इसमें लगी बैटरी से फुल चार्ज में करीब 100 किलोमीटर के आस-पास की रेंज दी जाएगी। यह स्‍कूटर बेल्‍ट ड्राइव तकनीक पर चलेगा।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

उम्‍मीद की जा रही है कि बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से अपने नए स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। इसमें 14 इंच के टायर दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें फ्रंट और रियर में डिस्‍क ब्रेक, एबीएस, राइडिंग के लिए कई मोड्स, एलईडी हेडलाइट, रिवर्स गियर, की-लैस राइड, 3.5 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्लैश राइडिंंग मोड, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसडी फॉर्क्‍स को दिया जा सकता है।

लॉन्‍च और कीमत

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से इसे सितंबर के आखिर या अक्‍टूबर तक भारतीय बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है। लॉन्‍च के समय इसकी कीमत पांच से सात लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- भारत में मिलने वाले 5 सबसे पावरफुल पेट्रोल स्कूटर, लिस्ट में TVS और BMW के स्कूटर शामिल

View this post on Instagram

A post shared by BMW Motorrad India | BMW Motorcycles (@bmwmotorrad_in)