Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW CE 02 की लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 90 किलोमीटर

BMW Motorrad अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 की बुकिंग शुरू कर दी है। कंपनी इस स्कूटर को सितंबर के आखिरी तक लॉन्च कर सकती है। BMW के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में TFT डिस्प्ले कीलेस राइड ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल इलेक्ट्रिक रिवर्स गियर सिंगल-चैनल ABS और USB-C चार्जिंग जैसे फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते हैं कि यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

By Mrityunjay Chaudhary Edited By: Mrityunjay Chaudhary Updated: Sat, 07 Sep 2024 07:00 PM (IST)
Hero Image
इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 की बुकिंग शुरू।

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली। BMW Motorrad ने अपनी आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 के लिए लॉन्च करने से पहले ही बुकिंग को शुरू कर दिया है। भारत में CE 04 के बाद यह कंपनी का दूसरा इलेक्ट्रिक स्कूटर है। BMW CE 02 को खरीदने का जो प्लान बना रहे हैं वह अपने नजदीकी अधिकृत BMW Motorrad डीलरशिप जाकर इसकी लॉन्च होने से पहले बुकिंग करवा सकते हैं। आइए जानते हैं कि यह स्कूटर किस तारीख को भारत में एंट्री मारेगी और यह किन फीचर्स के साथ आने वाली है।

BMW CE 02: फीचर्स

BMW CE 02 के लॉन्च से पहले एक टीजर जारी किया गया है। जिसके मुताबिक इसे बेहद अट्रैक्टिव डिजाइन, मिनिमलिस्ट बॉडीवर्क, सिंगल-पीस फ्लैट सीट, एक LED हेडलैंप, एक छोटा वाइज़र और एक गोल्डन अपसाइड-डाउन (USD) फ्रंट फोर्क के साथ आने वाली है। इतना ही नहीं, इस स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ 3.5-इंच TFT डिस्प्ले, कीलेस राइड, ऑटोमैटिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रिक रिवर्स गियर, सिंगल-चैनल ABS और USB-C चार्जिंग जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

BMW CE 02: पावरट्रेन

ग्लोबल मार्केट में मिलने वाली BMW CE 02 दो रिमूवेबल बैटरी 1.96kWh के साथ आती है, जो एयर-कूल्ड सिंक्रोनस मोटर को पावर भेजती हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में लगा बैटरी 15bhp और 55Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। सिंगल बैटरी के साथ स्कूटर को 45 किमी तक सफर किया जा सकता है और इसकी टॉप स्पीड 45 किमी/घंटा है। वहीं, ट्विन-बैटरी सेटअप 95 किमी/घंटा की टॉप स्पीड के साथ 90 किमी की रेंज देता है।

यह भी पढ़ें- नई Hero Destini 125 का टीजर जारी, मिलेगा लंबी सीट और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी

BMW CE 02: चार्जिंग टाइम

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 0.9kW चार्जर से 5 घंटे और 12 मिनट में 0% से 100% तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, 1.5kW फास्ट चार्जर से फुल चार्ज होने में 3 घंटे और 30 मिनट तक का समय कम हो जाता है। यह देखा जा सकता है कि कंपनी भारत में इसे सिंगल- या ट्विन-बैटरी सेटअप के साथ लॉन्च करती है।

BMW CE 02: हार्डवेयर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत में लॉन्च होने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे की तरफ USD फोर्क और पीछे की तरफ मोनोशॉक देखने के लिए मिलेगा, जबकि ब्रेकिंग सेटअप में 239 मिमी फ्रंट डिस्क और 220 मिमी रियर डिस्क दिया जा सकता है।

BMW CE 02: कीमत

इसे TVS के सहयोग से डेवलप किया गया BMW का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है। इसे इस महीने भारत में लॉन्च किया जाएगा। कहा जा रहा है कि इस स्कूटर की कीमत भारत में 4 लाख रुपये से 5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) को बीच होने वाली है।

यह भी पढ़ें- Hyundai Exter के दो नए वेरिएंट सनरूफ के साथ हुए लॉन्च, कीमत 7.86 लाख रुपये से शुरू