Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर अक्‍टूबर में होगा लॉन्‍च, मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स और रेंज

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BMW की ओर से अक्‍टूबर 2024 में नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के तौर पर BMW CE 02 को लॉन्‍च किया जा सकता है। कंपनी की ओर से इसमें किस तरह के फीचर्स को दिया जा सकता है। कितनी दमदार बैटरी और मोटर इसमें मिल सकती है। किस कीमत पर इसे लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Updated: Tue, 24 Sep 2024 04:29 PM (IST)
Hero Image
BMW CE 02 को कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। आइए जानते हैं।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत में लग्‍जरी कारों और एसयूवी के साथ ही दो पहिया वाहनों को भी पसंद किया जाता है। इसी को देखते हुए BMW की ओर से जल्‍द ही नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर के तौर पर BMW CE 02 को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसे कब तक लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

जल्‍द लॉन्‍च होगा BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्‍कूटर

बीएमडब्‍ल्‍यू मोटोरेड की ओर से भारतीय बाजार में जल्‍द ही नए इलेक्ट्रिक स्‍कूटर को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक स्‍कूटर को अक्‍टूबर के पहले हफ्ते में लॉन्‍च किया जा सकता है। स्‍कूटर लॉन्‍च से कुछ समय पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए नया टीजर जारी किया था।

यह भी पढ़ें- BMW F 900 GS और F 900 GS Adventure भारत में लॉन्च; LED लाइटिंग, USB चार्जिंग पोर्ट, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स लैस

टीजर में थी यह जानकारी

सोशल मीडिया पर जारी किए गए टीजर के मुताबिक इसका डिजाइन सामान्‍य इलेक्ट्रिक स्‍कूटर्स के मुकाबले काफी अलग होगा। कंपनी की ओर से अगस्‍त 2024 में लॉन्‍च किए गए CE 04 की तरह ही इसका डिजाइन दिया जा सकता है। लेकिन उसके मुकाबले में नए स्‍कूटर में कुछ बदलाव किए जाएंगे।

कितनी दमदार मोटर और बैटरी

कंपनी की ओर से अभी सिर्फ इसके टीजर को जारी किया गया है। अन्‍य किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया गया है, लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसमें लगी मोटर से इसे 15 हॉर्स पावर के आस-पास की ताकत मिलेगी और इसमें लगी बैटरी से फुल चार्ज में करीब 90 से 100 किलोमीटर के आस-पास की रेंज दी जाएगी। यह स्‍कूटर बेल्‍ट ड्राइव तकनीक पर चलेगा।

मिलेंगे बेहतरीन फीचर्स

उम्‍मीद की जा रही है कि बीएमडब्‍ल्‍यू की ओर से अपने नए स्‍कूटर में कई बेहतरीन फीचर्स को ऑफर किया जाएगा। इसमें 14 इंच के टायर दिए जा सकते हैं। इसके साथ ही इसमें फ्रंट और रियर में डिस्‍क ब्रेक, एबीएस, राइडिंग के लिए कई मोड्स, एलईडी हेडलाइट, रिवर्स गियर, की-लैस राइड, 3.5 इंच का डिजिटल इंस्‍ट्रूमेंट क्‍लस्‍टर, फ्लैश राइडिंंग मोड, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, ब्‍लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसडी फॉर्क्‍स को दिया जा सकता है।

लॉन्‍च और कीमत

कंपनी की ओर से इसके लॉन्‍च, फीचर्स और कीमत को लेकर अभी जानकारी नहीं दी गई है। लॉन्‍च से पहले इसकी बुकिंग को शुरू किया गया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि लॉन्‍च के समय इसकी संभावित कीमत पांच से सात लाख रुपये के बीच हो सकती है।

यह भी पढ़ें- BMW CE 02 की लॉन्च से पहले शुरू हुई बुकिंग, एक बार चार्ज करने पर चलेगी 90 किलोमीटर